Today Breaking News

वाराणसी में तेज आंधी का असर विमानों पर भी हुआ, आसमान में काटते रहे चक्कर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. सोमवार को सायं 4 बजे धूल भरी तेज आंधी आने के चलते एक घंटे तक वाराणसी एयरपोर्ट पर विमानों की लैंडिंग नहीं हुई। इस दौरान अहमदाबाद, कोलकाता और मुंबई से वाराणसी पहुंचे विमान आसमान में चक्कर लगाते रहे। बाद में मौसम सामान्य होने पर 5 बजे व उसके बाद विमानों की वाराणसी एयरपोर्ट पर लैंडिंग हुई उसके बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली।

जानकारी अनुसार मुंबई से आने वाला गो एयर का विमान जी 8 349 वाराणसी हवाई क्षेत्र में अपने निर्धारित समय से वाराणसी हवाई क्षेत्र में पहुंच गया था लेकिन दृश्यता कम होने के कारण लैंडिंग की अनुमति नही मिली। इसी प्रकार अहमदाबाद से वाराणसी आने वाला गो फर्स्ट एयरलाइंस का विमान जी 8767 शाम 4 बजे वाराणसी हवाई क्षेत्र में पहुंच गया। विमान जब वाराणसी हवाई क्षेत्र में पहुंचा, उसी समय दृश्यता कम हो गई। ऐसे में विमान आसमान में चक्कर लगाने लगा। यह विमान आसमान में एक घंटे करीब 9 चक्कर लगाया। बाद में मौसम सामान्य होने पर विमान को वाराणसी एयरपोर्ट पर उतरने की इजाजत मिली।

इसी तरह कोलकाता से वाराणसी आने वाला इंडिगो एयरलाइंस का विमान 6ई378 भी शाम 4 बजे वाराणसी हवाई क्षेत्र में पहुंच गया। इस विमान को भी दृश्यता कम होने के चलते वाराणसी एयरपोर्ट पर उतरने की इजाजत नहीं मिली। यह विमान भी वाराणसी हवाई क्षेत्र में एक घंटे तक आसमान में चक्कर लगाता रहा। इस बारे में एयरपोर्ट निदेशक अर्यमा सान्याल ने बताया की मौसम का असर विमानों पर पड़ा है। गो एयर के विमान को करीब आधे घंटे तक होल्ड किया गया। पांच बजे के बाद मौसम सामान्य हो गया है।

खराब मौसम का असर विमानों पर,कई विमान निरस्त तो कई हुए लेट

वाराणसी समेत कई राज्यों में तेज आंधी बारिश का असर विमानों पर भी पड़ा। वाराणसी के लालबहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर आने और जाने वाले कई विमान निरस्त हुए तो कई हुए लेट। जानकारी के अनुसार स्पाइस जेट की वाराणसी पटना वाराणसी एस जी 3262/3261 निरस्त,इंडिगो एयरलाइंस की दिल्ली वाराणसी दिल्ली 6ई 2095/2096 निरस्त, गो एयर की दिल्ली वाराणसी दिल्ली जी8 403 निरस्त।

इंडिगो एयरलाइंस की वाराणसी अहमदाबाद वाराणसी एसजी 6ई 6471/6414 एक घंटा लेट,इंडिगो की कोलकाता वाराणसी कोलकाता 6ई 378 डेढ़ घंटा लेट, इंडिगो एयरलाइंस की दिल्ली वाराणसी दिल्ली 6ई 6613/423 एक घण्टे लेट। गो एयर की बैंगलुरु वाराणसी बैंगलुरु G8 407/408 डेढ़ घंटा लेट, गो एयर की दिल्ली वाराणसी दिल्ली G8 406/405 ढाई घंटे लेट।

स्पाइस जेट की दिल्ली वाराणसी दिल्ली एसजी 3749/3750 दो घंटे लेट, स्पाइस जेट की मुंबई वाराणसी मुंबई एसजी 201/202 दो घंटे लेट ।विमान के आने में देरी के कारण जाने वाली विमान भी लेट रहे। स्पाइस जेट के स्थानीय प्रबंधक राजेश सिंह ने बताया कि मौसम खराब होने के कारण लगभग सभी विमान लेट भी हुई और कई को निरस्त भी करना पड़ा।

'