Today Breaking News

दिल्ली से लौटा युवक कोरोना संक्रमित, होम आइसोलेट - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले में करीब दो माह बाद गुरूवार को एक कोरोना संक्रमित मरीज मिलने पर स्वास्थ्य विभाग अर्लट मोड में आ गया है। संक्रमित मरीज नगर के एक कालोनी में रहता है। 

दस दिन पूर्व दिल्ली से गाजीपुर में आया था। बुखार व सर्दी जुखाम से ग्रसित होने पर मरीज जिला अस्पताल में स्थित जांच लैब में कोरोना की जांच करायी। जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद चिकित्सकों ने होम आइसोलेट कर कोरोना किट भी दिया। वहीं संक्रमित मरीज के परिजनों के सैंपल भी जांच के लिए लैब भेज दिया गया।

कोरोना की चौथी लहर में एक संक्रमित मरीज मिला है। विभाग की ओर से गुरूवार को 444 मरीजों के सैंपल आरटीपीसीआर, 586 एंटीजन व 10 संदिग्ध मरीजों के सैंपल ट्रूनाट से जांच किया गया है। जिसमें एक मरीज संक्रमित मिला है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. उमेश कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी बरतने की जरूरत है। 

एक मरीज संक्रमित मिला है। जिसे होमआइसोलेट कर दवाएं दे दी गयी है। चिकित्सक पंद्रह दिन तक संक्रमित मरीज सुबह व शाम को सेहत की जानकारी लेंगे। वहीं मरीज को भी चिकित्सकों का नंबर दिया गया है। किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर तत्काल कॉल कर सकते है। उन्होने लोगों से अपील किया कि संक्रमण से बचाव के लिए मास्क पहने व बाजारों में उचित दूरी का ख्याल रखे। कोरोना के लक्षण दिखने पर तत्काल जांच कराए। कोरोना संक्रमण की जांच नि:शुल्क करायी जाती है।

'