Today Breaking News

पूर्व छात्रनेता समेत 28 उपद्रवी नामजद, 10 पुलिसकर्मी घायल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. ‘अग्निपथ के विरोध में शुक्रवार को हुए उपद्रव में 28 नामजद युवकों और 100 अज्ञात पर सिगरा, जैतपुरा, कैंट थाने में हत्या के प्रयास, बलवा, मारपीट, धमकी, 7-सीएलए एक्ट, सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम में मुकदमे दर्ज किए गए हैं। घौसाबाद निवासी पूर्व छात्रनेता राहुल राज को साजिशकर्ता के रूप में कैंट थाने में नामजद किया गया है। पुलिस घौसाबाद स्थित उसके घर पर गई लेकिन वह नहीं मिला। उपद्रवियों के पथराव में सिगरा थाना प्रभारी धनंजय पांडेय समेत जैतपुरा व कैंट के आठ और पीएसी के दो पुलिसकर्मी घायल हो गए।

सिगरा थाना प्रभारी धनंजय पांडेय की तहरीर पर गाजीपुर के सादात के पचरुखवा निवासी गोविंद यादव, जौनपुर के सुजानगंज के नगौली निवासी विजय कुमार, केराकत के सैदखानपुर निवासी वकील यादव, चंदवक के गोबरा निवासी सूरज यादव, आजमगढ़ के तरवा के राशेपुर निवासी मोनू यादव, चोलापुर के हथियर निवासी धीरज यादव, हाजीपुर निवासी दीपक चौहान उर्फ अनुज, देवराई दान निवासी मो. सरफराज, रोहनिया के मुड़ादेव निवासी विनोद पाल पर मुकदमा दर्ज है। उपद्रवियों के पथराव में थाना प्रभारी को चोटें आईं। वहीं, वरिष्ठ उप निरीक्षक वीरेंद्र सिंह और सिपाही सुधांशु शुक्ला को घेरकर गला दबाकर मारने का प्रयास किया गया।

उधर, जैतपुरा थाने में जौनपुर के जलालपुर के बहरीपुर निवासी नवनीत यादव, मझवारा निवासी चंदन यादव, भगरी निवासी अभिषेक यादव, बाकराबाद निवासी राहुल कुमार पाल, बालवरगंज निवासी सूरज दुबे उर्फ अभिषेक, मऊ के रानीपुर के पगरी निवासी आशीष चौहान, गाजीपुर के दुल्लहपुर के मालीपुर रेहरी निवासी सुजीत पांडेय, वाराणसी के चोलापुर निवासी फैयाज अहमद, गोसाईपुर निवासी आदित्य यादव और 50 अज्ञात पर पर केस दर्ज है। पीएसी के वाहन में तोड़फोड़, दो सिपाहियों-शत्रुघ्न कुमार और परम प्रकाश ठाकुर पर हमले में मुकदमा दर्ज किया गया है। उपद्रव के दौरान जैतपुरा के सिपाही शैलेष के घायल होने व तोड़फोड़ में अलग मुकदमा दर्ज हुआ है।

कैंट थाने में आजमगढ़ के बिलरियागंज निवासी अंकित पाल, विवेक यादव, सोनू कुमार, अकबरपुर निवासी मनीष कुमार, वाराणसी के सिंधोरा के मुर्दि गरथमा निवासी चंदन यादव, रवींद्रनाथ यादव, चमाऊ गरथमा निवासी ज्ञानेंद्र यादव, विशाल यादव, शुभम यादव और 50 अज्ञात पर केस दर्ज किया गया है। उपद्रवी युवकों ने एयरफोर्स चौराहा के पास हमला कर दिया। हमले में नदेसर चौकी प्रभारी गौरव पांडेय, फुलवरिया चौकी प्रभारी कृष्ण मोहन पासवान, हेड कांस्टेबल शिवकुमार राय, मुख्तार को चोटें आईं।

आज रोडवेज के अधिकारी देंगे एक और तहरीर

रोडवेज के आरएम शनिवार को एक और तहरीर देंगे। क्षति का आंकलन कर सिगरा थाने में शिकायत की जाएगी, जिस आधार पर केस दर्ज होगा।

'