Today Breaking News

जुलाई के पहले हफ्ते में यूपी रोडवेज के बेड़े में शामिल होंगी 75 नई बसे

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने बताया है कि जुलाई के पहले हफ्ते में रोडवेज के बेड़े में 75 नई बसें शामिल हो जाएंगी। बरेली, झांसी व अलीगढ़ में मैनुअल ड्राइविंग टेस्टिंग सेंटर भी बनकर तैयार हो गया है। इन सेंटरों का जल्द उद्घाटन किया जाएगा। 

राज्यमंत्री बुधवार को परिवहन निगम के सभाकक्ष में 100 दिवसीय कार्ययोजना के तहत निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने के संबंध में समीक्षा बैठक कर रहे थे। मंत्री ने कहा कि मैनुअल ड्राइविंग टेस्टिंग सेंटर स्टाफ व जरूरी उपकरणों की समुचित व्यवस्था होनी चाहिए, जिससे किसी प्रकार की शिकायत न आए। उन्होंने कहा कि बरेली में ऑटोमेटेड ड्राइविंग टेस्टिंग सेंटर का लोकार्पण भी 100 दिवसीय कार्ययोजना के तहत किया जाएगा। इसके साथ ही कार्ययोजना के तहत शेष 75 बसें भी तय समय के अंदर रोडवेज को मुहैया कराई जाएंगी। 

मंत्री ने अभियान चलाकर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट बनाने का शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि पुरानी गाड़ियों और नई निकलने वाली गाड़ियों को अलग करते हुए हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने का कार्य किया जाए। इससे जहां एक तरफ सुरक्षा प्रणाली मजबूत होगी, वहीं ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करने में भी आसानी होगी।

आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस आधारित लर्नर लाइसेंस प्रक्रिया के बारे में जानकारी लेते हुए मंत्री ने इसमें आ रही बाधाओं को दूर करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्लाटों की संख्या बढ़ाएं, जिससे कि लोगों को लंबा इंतजार न करना पड़े। उन्होंने फिरोजाबाद एवं उरई में बन रहे सारथी हॉल के बारे में भी जानकारी ली और इसका भी लोकार्पण 100 दिवसीय कार्ययोजना के तहत कराने के निर्देश दिए।  परिवहन निगम के एमडी आरपी सिंह ने बताया कि प्रदेश के महत्वपूर्ण यात्री स्थलों को अनुबंधित वातानुकूलित बसों से जोड़ने की योजना पर कार्य चल रहा है।

'