Today Breaking News

मुख्तार अंसारी की निगरानी में लगाए गए 9 जेलों के सुरक्षाकर्मी, बरेली के डिप्टी जेलर की भी लगी ड्यूटी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, बांदा. मंडल कारागार में बंद पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी की निगरानी पर विशेष फोकस है। इसके लिए अभी तक जहां गैर जनपद की दो जेलों के वार्डन निगरानी कर रहे थे, वहीं अब बांदा समेत नौ जेलों के वार्डन व डिप्टी जेलर ड्यूटी पर तैनात किए गए हैं। अलग-अलग कई जेलों के सुरक्षाकर्मियों के लगने से व्यवस्था को और हाईटेक कर दिया गया है।

पंजाब के रोपड़ की रूप नगर जेल से मुख्तार अंसारी को सात अप्रैल, 2021 को बांदा जेल लाया गया था। करीब 15 दिन पहले जेल में डीएम अनुराग पटेल व एसपी अभिनंदन ने छापेमारी की थी। इसमें उसकी निगरानी, सुरक्षा में खामी के साथ खातिरदारी किए जाने की बात सामने आई थी। छापेमारी से पहले तक मुख्तार की विशेष सुरक्षा में उन्नाव व नैनी जेल के वार्डन हर माह बदलकर ड्यूटी में लगाए जाते थे। खामियां मिलने के बाद अब सुरक्षा व्यवस्था के अलग से इंतजाम किए गए हैं। इस बार आगरा परिक्षेत्र की अलग-अलग सात जेलों से 12 वार्डन यहां की सुरक्षा में लगाए गए हैं। इसी तरह बरेली के एक डिप्टी जेलर ड्यूटी में लगे हैं।

28 वार्डन में बाकी वार्डन बांदा जेल के हैं, जो स्पेशल निगरानी में लगे हैं। इसके अलावा आठ बाडी वार्न व 44 सीसीटीवी कैमरों की पहले से निगरानी चल रही है। डेढ़ सेक्शन पीएसी गेट पर व 20 पीएसी के जवान अंदर की सुरक्षा में हैं। चप्पे-चप्पे पर कड़ी निगहबानी चल रही है। मुख्तार को दिए जाने वाले खाने का भी रजिस्टर में अलग से मिलान किया जा रहा है। इसमें यह देखा जा रहा है कि जो खाना उसे मिल रहा है, वही रजिस्टर में भी दर्ज है या फिर अलग है। जेलर पूरी गतिविधियों पर विशेष नजर रखते हैं। जेलर वीरेंद्र कुमार वर्मा ने बताया, सुरक्षा व निगरानी के सभी मानकों को पूरा किया जा रहा है। अधिकारियों के निर्देशों का अनुपालन कराया जा रहा है।

'