Today Breaking News

बलिया में अग्निपथ योजना को लेकर तोड़फोड़ और आगजनी, 100 से ज्यादा गिरफ्तार, धारा 151 में चालान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, बलिया. अग्निपथ योजना को लेकर बलिया में शुक्रवार की सुबह युवाओं ने विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान स्टेशन से लेकर बस अड्डे तक तोड़फोड़ और हंगामा हुआ। वाशिंग पिट में खड़ी ट्रेन की एक बोगी को भी आग लगी दी गई। युवकों और पुलिस के बीच सीधी झड़प भी हुई। पुलिस ने 100 से ज्यादा युवकों को गिरफ्तार कर शांति भंग की धारा 151 में चालान किया है। 

गुरुवार को बिहार में हुआ उग्र प्रदर्शन पड़ोसी जिले बलिया में शुक्रवार की सुबह ही पहुंच गया। युवाओं की भीड़ ने रेलवे स्टेशन पर खड़ी बलिया-वाराणसी मेमू, बलिया शाहगंज सवारी गाड़ी व सियालदह एक्सप्रेस में तोड़फोड़ की। वाशिंग पिट पर खड़ी ट्रेन की खाली बोगियों में आग लगा दी। घटना के तुरंत बाद पहुंचे पुलिस अधीक्षक राज करन नय्यर ने स्वयं आग बुझाने का नेतृत्व किया। पुलिस के जवानों ने अन्य बोगियों को अलग किया और जैसे-तैसे आग पर काबू पाया।

अलसुबह से ही जनपद मुख्यालय पर आंदोलनकारियों व जिला प्रशासन के मध्य गुरिल्ला युद्ध की स्थिति बनी रही। सोशल मीडिया के माध्यम से आह्वान के बाद तड़के ही युवा वीर लोरिक स्पोर्टस स्टेडियम में एकत्रित होने लगे। देखते ही देखते स्टेडियम में सैकड़ों की संख्या में भीड़ जमा हो गई।

जिला प्रशासन का सभी को समझाने-बुझाने का प्रयास उस समय विफल हो गया जब लगभग दो सौ से अधिक की संख्या में उपद्रवी हाथों में लाठी-डंडे लिए स्टेडियम में घुस गये और वहां पहले से मौजूद आंदोलनकारियों को साथ लेकर सड़क पर उतर आए।

स्टेडियम से रेलवे स्टेशन की तरफ बढ़ रही‌ भीड़ ने सड़क किनारे खड़ी एक निजी विद्यालय की तीन बसों को नुकसान पहुंचाया। उसके बाद उपद्रवी स्टेशन पर पहुंचे और स्टेशन‌ परिसर से लेकर वाशिंगपिट तक जमकर तोड़फोड़ की व तांडव मचाया। पुलिस प्रशासन ने सौ से अधिक युवकों को हिरासत में ले लिया। बाद में सभी का धारा 151 में चालान कर गिरफ्तारी दिखाई गई।

'