Today Breaking News

बनारस में तेज बारिश के कारण कई मार्गों पर जल भराव और दुकानों के अंदर घुसा पानी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. झमाझम वर्षा के बाद नगरीय क्षेत्र में जल निकासी की तैयारी की पोल खुल गई। शहर का ऐसा कोई इलाका नहीं था जहां की सड़कों पर पानी जमा न हो। हालांकि, वर्षा थमी तो कुछ घंटे बाद अधिकतर इलाकों में जमा पानी की निकासी हो गई थी।

पिंक कारिडोर के रूप में विकसित दशाश्वमेध घाट मार्ग पर घुटने भर पानी जमा हो गया था। सबसे ज्यादा खराब स्थिति कोदई चौकी की थी जहां सड़क पर पानी इतना जमा हो गया कि दुकानों के अंदर गंदगी भर गई थी। दुकानों में रखे इलेक्ट्रानिक्स व इलेक्ट्रिक के सामान खराब हो गए। दुकानदार मनोज गुप्ता ने बताया कि जब तक हम लोग सामान हटाते, तेजी से वर्षा का पानी दुकान के अंदर घुस गया। बताया कि मानसून से पहले नगर निगम को जल निकासी सिस्टम की सफाई कर देनी चाहिए थी।

गोदौलिया से दशाश्वमेध मार्ग पर भी पानी जमा था। ऐसे ही गुरुबाग इलाके की सड़कें भी वर्षा जल से लबालब थीं। बैजनत्था, रामापुरा, नई सड़क-गिरजाघर, बजरडीहा, रवींद्रपुरी, पहडिय़ा, आशापुर, सारनाथ, शिवपुर, अर्दली बाजार महावीर मंदिर आदि इलाके में भी सड़कों पर पानी भर गया था। कमच्छा तिराहे पर सीवर लाइन का मैनहोल ओवरफ्लो कर रहा था।

स्मार्ट हुईं गलियों में बहा सीवेज

स्मार्ट सिटी योजना के तहत पक्के महाल की स्मार्ट हुईं गलियों में सीवर लाइन ओवरफ्लो करने से सीवेज बह रहा था। वर्षा थमी तो सिल्ट गलियों में फैल गया। इससे फिसलन बढ़ गई। सर्वाधिक परेशानी भूतेश्वर गली, विश्वनाथ गली, केदारेश्वर गली, चौसट्टी गली, मणिकर्णिका घाट गली आदि में हुई।

वाराणसी कामिस्ट्रेट का लालपुर पांडेयपुर थाना भी जलमग्न हुआ। जहां गुरुवार दोपहर हुई बारिश से थाने परिसर में बरसाती पानी भर गया। और थाना कार्यालय से लेकर इंस्पेक्टर कार्यालय में बरसाती पानी घुस गया। जिससे कुछ देर तक थाना के कर्मचारियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

बारिश से सारनाथ चौराहे से रेलवे स्टेशन मार्ग, जापानी बौद्ध मंदिर मार्ग, राही पर्यटक आवास गृह परिसर, सग्रहालय मार्ग पर डेढ़ फीट तक बारिश का भर गया जिससे लोगो को आने जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

'