Today Breaking News

गाजीपुर में पावर हाउस का ट्रांसफार्मर फटा, विद्युत आपूर्ति गुल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में शहर के एक बड़े हिस्से में भीषण गर्मी के बीच घण्टो विद्युत आपूर्ति बाधित रही। प्रकाशनगर उपकेंद्र पर अचानक करेंट ट्रांसफार्मर ( सीटी ) फट जाने के कारण शहर में महुआबाग, लालदरवाजा, लंका, चुंगी, स्टेशन रोड की बत्ती गुल रही। जिससे भीषण गर्मी के वजह से उपभोक्ता बेहाल रहे।

प्रकाशनगर उपकेंद्र के अवर अभियंता अविनाश सिंह ने बताया कि सुबह ओवर लोड के कारण सीटी फट जाने के कारण शहर में कुछ हिस्से की लाइट कटी रही। सीटी मरम्मत का कार्य तत्काल शुरू कर दिया गया। दोपहर तक जैसे ही आपूर्ति बहाल हुई कि 33 हजार की लाइन में फाल्ट हो गया। जिसकी मरम्मत का कार्य कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जल्द ही सप्लाई चालू कर दिया जाएगा।

गर्मी से जन जीवन अस्त व्यस्त

तीखी धूप और उमस भरी गर्मी से गांव-शहर हर ओर जनजीवन बेहाल है। धूप ऐसी हो रही है मानो आसमान से आग बरस रही हो। बाहर निकलने पर ऐसा लगता है जैसे पूरा शरीर धूप में झुलस जाएगा। यही वजह है कि लोग पूरा दिन घरों में रहने को मजबूर हैं।

गर्मी से नहीं मिल रही लोगों को राहत

देर शाम को तापमान में कमी आने के बाद भी लोगों को गर्मी और उमस से राहत नहीं मिल रही है। आसमान से बरस रही आग के चलते पूरे दिन शहर के साथ ही ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों एवं बाजारों में सन्नाटा पसरा रहता है। ऐसे में बिजली कटौती लोगों की तकलीफों को दोगुना कर रही है।

'