Today Breaking News

दिलदारनगर में बनेगा 24 कोच का दो नया रेलवे प्लेटफार्म - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. आठ कोच वाला रेलवे स्टेशन का प्लेटफार्म संख्या चार अब 24 कोच का बनेगा। इसके बगल में भी 24 कोच का अतिरिक्त एक और नया प्लेटफार्म बनाया जाएगा। आठ कोच वाले प्लेटफार्म संख्या चार पर ही दिलदारनगर-ताड़ीघाट पैसेंजर मेमो ट्रेन खड़ी होती है। मंगलवार की दोपहर रेलवे स्टेशन के निरीक्षण में पहुंचे दानापुर मंडल के डीआरएम प्रभात कुमार करीब एक घंटा निरीक्षण के बाद गरुण स्पेशल से दानापुर के लिए रवाना हो गए। डीआरएम के जाने के बाद अधिकारी व कर्मचारियों ने राहत की सांस ली।

डीआरएम गरुण स्पेशल से दानापुर से कुछमन स्टेशन पहुंचे। वहां निरीक्षण कर डाउन लाइन से दोपहर 12:26 बजे दिलदारनगर (Dildarnagar News) पहुंचे। डीआरएम ने अधिकारियों संग सीधे दिलदारनगर-ताड़ीघाट ब्रांच लाइन पर पहुंचकर वहां 24 कोच के बनने वाले दो नए प्लेटफार्मों का डायग्राम देखा और जल्द से जल्द कार्य शुरू करने का निर्देश दिया। जगजीवन राम रेलवे पार्क में निर्माणाधीन कंप्यूटरीकृत पैनल रूम के कार्य की धीमी गति देख नाराजगी जताई। 

जल्द से जल्द इसे पूर्ण करने का निर्देश दिया। आरपीएफ थाना में बने सीसीटीवी कक्ष में जाकर कैमरों को देखा। वहां गर्मी देख तत्काल कक्ष में एक्जास्ट फैन लगाने का निर्देश दिया। रेलवे के विद्युत उपकेंद्र व बाजार रेलवे फाटक केबिन भवन को मरम्मत करने का भी निर्देश दिया। वरीय परिचालन प्रबंधक इम्तियाज अहमद, स्टेशन प्रबंधक नफीस अहमद खां, कार्य निरीक्षक बक्सर केबी तिवारी, यातायात निरीक्षक संजय कुमार, टीआरडी रामाशीष यादव, इलेक्ट्रिक जेई बिट्टू कुमार वर्मा, सीनियर डीएन थ्री स्वाति, आरपीएफ निरीक्षक बाल गंगाधर आदि मौजूद रहे।

वाहनों से अवैध वसूली की डीआरएम से की शिकायत

जमानियां के महली गांव निवासी सामाजिक कार्यकर्ता रामनारायन तिवारी ने सोमवार को दानापुर मंडल के डीआरएम को पत्र भेजकर रेलवे स्टेशन पर पार्किंग के नाम पर वाहनों से अवैध वसूली का आरोप लगाया है। साथ ही कार्रवाई की मांग की। रामनारायन तिवारी ने डीआरएम को भेजे पत्रक में आरोप लगाया है कि जमानियां रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक व दो के बाहर वाहन पार्किंग के नाम पर अवैध वसूली की जा रही है। इस कार्य में रेलवे प्रशासन का भी सहयोग है। आटो चालकों से प्रति चक्कर 30 रुपये लिया जाता है और शुल्क की कोई रशीद नहीं दी जाती है। स्टेशन पर शिकायत पुस्तिका मांगने पर नहीं दी जाती है। अवैध वसूली से आटो चालक परेशान हैं।

'