Today Breaking News

पूर्वांचल में कल दस्तक देगा मानसून, गाजीपुर समेत इन ज‍िलों में मिलेगी गर्मी से राहत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर/लखनऊ. तापमान घटने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को दिनभर तेज धूप के कारण अधिक उमस रही। रात में भी तापमान ज्यादा होने से गर्मी रही। हालांकि 15 जून से राजधानी समेत प्रदेश के कई हिस्सों में मौसम सुहाना होने वाला है। बुधवार को प्री मानसून की दस्तक के साथ प्रदेश के पूर्वी जिलों से होते हुए कुछ पश्चिमी जिलों में बारिश शुरू होगी।

मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के अनुसार 15 से गरज और चमक के साथ हल्की बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इस दौरान दिन के तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस और रात के तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की जा सकती है।

सोमवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 43.2 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 30.5 डिग्री सेल्सियस रहा। प्रदेश में अधिकतम तापमान कानपुर में सर्वाधिक 45.7 डिग्री सेल्सियस और वाराणसी में 45.6 डिग्री सेल्सियस रहा। रात के तापमान में वृद्धि होने के कारण ज्यादातर जिलों में न्यूनतम तापमान अधिक रहा। सबसे कम तापमान फतेहगढ़ में 22.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, राजधानी में अगले दो दिन तापमान 43 डिग्री सेल्सियस और 30 डिग्री सेल्सियस के मध्य रहेगा।

यहां प्री मानसून देगा दस्तक : पूर्वांचल के जिलों में देवरिया, गोरखपुर, कुशीनगर, महाराजगंज, संत कबीरनगर, सिद्धार्थनगर में मंगलवार को हल्की बौछारें पड़ सकती हैं। इसके अलावा 15 जून से सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, कुशीनगर से लेकर संत कबीरनगर, गोरखपुर, देवरिया, बलिया, मऊ, गाजीपुर, वाराणसी, चंदौली, मिर्जापुर, सोनभद्र, प्रयागराज, प्रतापगढ़, जौनपुर, आजमगढ़, अंबेडकर नगर, बस्ती, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, सीतापुर, लखीमपुर खीरी होते हुए पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर, पीलीभीत, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, बिजनौर, शामली, मुजफ्फरनगर और सहारनपुर में हल्की बारिश हो सकती है।

'