Today Breaking News

वाराणसी जोन के आईजी ने गाजीपुर एसपी कार्यालय का लिया जायजा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में आज यानी मंगलवार को वाराणसी परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक के. सत्यनारायण ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय के विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान रजिस्टरों के रख-रखाव के साथ ही अन्य व्यवस्थाओं को देखा। जहां भी कमी मिली तत्काल उसे दुरुस्त करने का निर्देश दिया। साफ-सफाई पर विशेष ध्यान रखने का निर्देश दिया।

उन्होंने स्पष्ट तौर पर विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों को किसी भी सूरत में लापरवाही न बरतने की नसीहत दी। कहा कि कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने वालों को कतई न बख्शा जाए। कार्यालय में आए हुए फरियादियों की पूरी सुनवाई की जाए।

कार्यालय में मौजूद पेशी श्रेष्ठ का किया निरीक्षण

आईजी रेंज वाराणसी ने सर्वप्रथम कार्यालय में मौजूद पेशी श्रेष्ठ का निरीक्षण किया गया। यहां विभिन्न अपराधों से संबंधित रजिस्टर तथा रजिस्टर में अंकित विभिन्न अपराधों के बारे में संबंधित से विस्तृत जानकारी ली। रजिस्टर को सुव्यवस्थित ढंग से रखने के लिए संबंधित को निर्देशित किया। इसके बाद मीडिया सेल आईजीआरएस सेल तथा शिकायत प्रकोष्ठ में मौजूद कर्मचारियों से उनके कार्यों के संबंध में जानकारी लेते हुए जिम्मेदारीपूर्वक कार्यों का निर्वहन करने का निर्देश दिया।

संबंधितों को दिए आवश्यक-दिशा निर्देश

आईजीआरएस में पेंडिंग शिकायतों के बारे में जानकारी लेते उन्हें समय से तथा गुणवत्तापूर्ण निस्तारण की बात कही। सीसीटीएनएस, विशेष किशोर इकाई, प्रधान लिपिक कार्यालय, अंकिक शाखाओं का भी निरीक्षण करते हुए कार्यों के बारे में विस्तृत जानकारी लेते हुए संबंधितों को आवश्यक-दिशा निर्देश दिया। कहा कि साफ-सफाई पर विशेष ध्यान रखा जाए। इससे पूर्व सर्वप्रथम आईजी रेंज वाराणसी ने सलामी ली। इस मौके पर पुलिस रामबदन सिंह सहित अन्य पुलिस अधिकारी और कर्मी मौजूद रहे।

'