Today Breaking News

गाजीपुर में आज बिजली चोरी में पकड़े गए 23 चोर, अब तक 1600 बिजली चोरों पर FIR दर्ज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में इन दिनों लगातार बिजली विभाग भोर में छापेमारी कर विद्युत चोरों को पकड़ने में जुटा हुआ है। जब लगभग आधा शहर नींद की आगोश में होता है। उस वक्त विद्युत विभाग और विजिलेंस की टीम बिजली के तारों को देखते हुए अवैध रूप से बिजली का उपभोग कर रहे लोगों को दबोचने का काम कर रहे हैं।

आज 23 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

इसी कड़ी में आज सूर्योदय पूर्व हुई मार्निंग रेड में 23 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई। इस रेड में बिजली विभाग की टीम के साथ साथ विजिलेंस टीम भी शामिल रही है। भोर में हुई छापेमारी की सूचना मिलते ही क्षेत्र में हड़कंप की स्थिति बन गई। शहर के सिकंदरपुर, नवापुरा, कचहरी, लंका, मालगोदाम रोड, मिश्रबाजार एवं उसके आस पास के क्षेत्र में रेड किया गया। जिसमे सीधे चोरी करते हुए 6 लोगों के ऊपर और मीटर से अलग केबल खीच के 11 लोगों के ऊपर संबंधित धारा में FIR किया गया।

3 लोगों को ई रिक्शा चार्ज करते हुए पकड़ा

आज के अभियान की अगुवाई उपखंड अधिकारी गाजीपुर शिवम राय, विजिलेंस इंस्पेक्टर स्वदेश कुमार ने किया।इस टीम में अवर अभियंता अविनाश कुमार ,विजिलेंस टीम और संबंधित क्षेत्रीय लाइन मैन थे। चेकिंग के दौरान बाईपास कर 3 लोगों को ई रिक्शा चार्ज करते हुए पकड़ा गया। जिन पर भी एफआईआर दर्ज की गई।

अब तक 1600 से ज्यादा बिजली चोरों पर एफआईआर

मालूम हो कि विधानसभा चुनाव बीतते ही बिजली विभाग विद्युत चोरों के खिलाफ अभियान छेड़े हुए हैं। इसी क्रम में लगातार छापेमारी कर बिजली चोरों को पकड़कर उन पर एफआईआर की जा रही है। साथ ही बकाया की वसूली भी तेज गति से करने में विभाग जुटा हुआ है।

एसडीओ टाउन शिवम राय ने बताया कि अभियान में अब तक 16 सौ से ज्यादा एफआईआर विद्युत चोरों के खिलाफ दर्ज किए गए हैं। साथ ही 12 करोड़ से ज्यादा के राजस्व की वसूली की गई है।

'