Today Breaking News

वाराणसी में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, बुजुर्ग महिला की दम घुटने से मौत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी कोतवाली थाना क्षेत्र के सूत टोला इलाके में चौथे मंजिल में अचानक भीषण आग लगने की वजह से बुजुर्ग महिला सोनाली देवी (60) की मौत हो गई। वहीं आग लगने की जानकारी होने के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग बुझाने की कोशिश शुरू कर दी। 

कोतवाली थाना क्षेत्र के सूतटोला मुहल्ले में तड़के किसी वजह से चार मंजिले मकान के चौथी मंजिल पर अचानक आग लगने और धुआं उठने की जानकारी होने के बाद मोहल्‍ले में हड़कंप मच गया। आनन फानन स्‍थानीय लोगों की सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य शुरू किया। इस बाबत जानकारी होने के बाद पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची और आस पास के लोगों को हादसा स्‍थल से दूर रहने का निर्देश देने के बाद आग पर काबू पाने का इंतजार किया।

आग पर काबू पाने के लिए चौथे मंजिल पर कड़ी मशक्‍कत फायर ब्रिगेड की टीम को करनी पड़ी। आग बुझने के बाद टीम ने कमरे में प्रवेश किया तो वहां पर बुजुर्ग महिला सोनाली देवी मृत पाई गईं। महिला की मौत की जानकारी होने के बाद पट्टीदारों का रो रोकर बुरा हाल हो गया। वहीं कमरे में मौजूद काफी सामान जल चुका था। 

सूतटोला मुहल्ले में स्‍व. विनोद शुक्ला की पत्नी सोनाली देवी (62) चार मंजिला मकान के अंतिम तल पर स्थित कमरे में अकेले ही काफी समय से रहती थीं। वहीं उनके दो बेटे विशाल और विकास लखनऊ में रहकर नौकरी करते हैं। जिस मकान में सोनाली देवी निवास करती थीं वहां उनकी पट्‌टीदारी के परिवार भी रहते हैं। बुधवार सुबह मकान में रहने वाले दूसरे लोगों को ऊपर से आवाज सुनाई दिया तो सभी भागकर पहुंचे और कमरे में धुआं भरा देखकर दंग रह गए। कमरे में भीषण आग लगी होने की सूचना कोतवाली थाने की पुलिस को दी गई तो राहत और बचाव कार्य शुरू हो सका। 

घनी आबादी वाले इस इलाके में दमकल का पहुंचना भी एक टेढ़ी खीर था। मकान से काफी दूर गाड़ी खड़ी करके पाइप लाया गया और आग बुझाना शुरू किया गया तब तक वृद्धा की मौत हो चुकी थी और कमरे का आधे से ज्यादा सामान ख़ाक हो चुका था। कोतवाली थाना प्रभारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया शॉर्ट सर्किट की वजह से प्रतीत हो रहा है। वृद्धा के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है।

'