Today Breaking News

गाजीपुर में चार कोरोना संक्रमित मिले, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। बुधवार को चार कोरोना संक्रमित मरीज मिलते ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। विभाग की टीम संक्रमित मरीजों के परिजनों का सैंपल लेकर जांच के लैब में भेज दिया। संदिग्ध 402 मरीजों की आरटीपीसीआर, 454 का एंटीजन कीट से जांच की गयी। विभाग की ओर से जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों सहित तीमारदारों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक करने में टीम जुटी हुई है।

कोरोना संक्रमित मरीजों के बढ़ते आंकड़े को लेकर अब स्वास्थ्य विभाग अर्लट मोड़ में आ गया है। विभाग की ओर से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। विभाग की ओर से गठित टीम बुखार, सर्दी, जुखाम से ग्रसित मरीजों को कोरोना जांच कराने की अपील कर रहे है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. उमेश कुमार ने बताया कि चार कोरोना संक्रमित मरीज मिले है। इसके परिजनों का सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए भेज दिया गया है। 

सैंपल नहीं आने तक होमआइसोलेशन में रहने की सलाह दी गयी है। अब कुल 13 संक्रमित मरीज है। इन मरीजों को कोरोना किट दी गयी है। मरीजों को चिकित्सकों का नंबर दिया गया है। वहीं चिकित्सकों की टीम भी मरीजों का सुबह शाम मोबाइल के माध्यम से सेहत की जानकारी ली जाती है। उन्होने लोगों से अपील किया कि कोरोना संक्रमण के लक्षण मिलने पर कोरोना की जांच अवश्य कराएं।

386 संदिग्ध मरीजों के सैंपल की होगी आरटीपीसीआर जांच

गाजीपुर जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों के बढ़ते आंकड़े को लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोविड-19 जांच की रफ्तार बढ़ा दी है। बुधवार को 340 संदिग्ध मरीजों के सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए लैब में भेजा गया। वहीं जिला अस्पताल में एंटीजन किट से भी जांच की जा रही है। सीएमओ डा. हरगोविंद सिंह ने बताया कि संक्रमित मरीज के आंकड़े बढ़ रहे है। कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए मास्क का प्रयोग करें, बाजारों में उचित दूरी का पालन करें। जिससे कोरोना संक्रमण से बचा जा सके। कोरोना संक्रमण के लक्षण मिलने पर कोरोना की जांच जरूर कराएं। इसकी जांच नि:शुल्क की जाती है।

'