Today Breaking News

गंगा में स्नान कर रहे चार दोस्त डूबे, दो की मौत और दो को लोगों ने बचाया

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. गंगा में पिकनिक मनाने गए चार दोस्त गंगा में डूबने लगे ।दो की डूबकर मौत हो गई जबकि दो युवकों को लोगों ने सकुशल बाहर निकाला। लंका थाना क्षेत्र के गंगोत्री विहार कॉलोनी के सामने गंगा घाट पर चार दोस्त सोमवार की शाम पिकनिक मनाने पहुंचे थे। सभी गंगा में स्नान कर रहे थे। इसी दौरान दीपेंद्र द्विवेदी 17 वर्ष और लियाकत अली 17 वर्ष की डूबकर मौत हो गई। जबकि मुन्ना सेठ 18 वर्ष और साहिल अली 18 वर्ष को घाट पर मौजूद लोगों ने किसी तरह बचा लिया।

स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना लंका पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद मौके पर लंका थाने की पुलिस और जल पुलिस के साथ ही गोताखोर भी पहुंचे। करीब एक घंटे की कड़ी मेहनत और सर्च ऑपरेशन के बाद दोनो मृतकों के शव बाहर निकाले गए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।गंगा में डूबने की सूचना पर घाट किनारे सैकड़ो तमाशबीनो की भीड़ जुट गई।

मृतक दीपेंद्र द्विवेदी पुत्र मिथलेश द्विवेदी संत अतुलानंद स्कूल शिवपुर में कक्षा 9 के छात्र थे और वहीं पर हॉस्टल में रहते थे।गर्मी की छुट्टी में साकेतनगर स्थित अपने घर आए थे। दीपेंद्र को राजनाथ पांडेय ने गोद लिया था और उसको बिगड़ने के डर से राजनाथ ने शिवपुर स्थित स्कूल के हॉस्टल में पिछले 2 साल पहले ही भेज दिया था। दूसरा दोस्त साकेतनगर मुस्लिम बस्ती का रहने वाला लियाकत अली की मौत हो गई जबकि उसके चाचा का लड़का साहिल और पड़ोस के मुन्ना सेठ 18 वर्ष को लोगों ने बचा लिया ।

तुलसीघाट पर नगर निगम ने चेन लगाकर रोका स्नान

तुलसीघाट पर आए दिन डूबने की घटनाओं को रोकने के लिए नगर निगम ने चेतावनी का बोर्ड तो लगाया ही लोहे की चेन लगा कर स्नान पर रोक लगा दी। बोर्ड पर लिखा है-गहरे पानी में न जाएं खतरा है और घाट को चेन से पूरी तरह घेर दिया गया है। इससे रोज स्नान करने आने वालों के सामने संकट उत्पन्न हो गया है।

'