Today Breaking News

हाईवे पर हादसों में पिता-पुत्र समेत चार की मौत, सात घायल - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. वाराणसी-गाजीपुर हाईवे पर बुधवार को तेज रफ्तार वाहनों की टक्कर से अलग-अलग जगहों पर चार लोगों की मौत हो गई। वहीं, सात लोग घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है। घटना में मुंबई से सैदपुर में अपने गांव लौट रहे लौटे पिता-पुत्र की हादसे में जान चली गई, परिवार के अन्य चार सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं, वाराणसी से नाती के साथ लौटती नानी का सफर भी बुधवार को आखिरी बन गया, जब तेज रफ्तार पिकअप ने बाइक में टक्कर मार दी। वहीं मुहम्मदाबाद में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर हादसे में बिहार निवासी युवक की मौत हो गई। सभी जगहों पर स्थानीय पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

बुधवार को सैदपुर थाना क्षेत्र के अमुआरा गांव निवासी राकेश प्रजापति (45) पुत्र लालजी अपने बेटे सचिन (18), आशीष (16), भतीजी नीतू (14) और भतीजा आर्यन (15) के साथ मुंबई से अपने पैतृक गांव अमुआरा के लिए चले थे। वाराणसी के कैंट स्टेशन पर ट्रेन से उतरने के बाद राकेश प्रजापति ने गांव आने के लिए एक रिजर्व टेंपो कर घर लौट रहे थे। सैदपुर के वार्ड संख्या 11 तरवनियां के पास बुधवार की भोर में जैसे ही टेंपो गांव के संपर्क मार्ग की तरफ घुमा कि पीछे से आ रही एक तेज रफ्तार सूमो ने उनकी टेंपो को जोरदार टक्कर मार दी। इस टक्कर के कारण टेम्पो उछल कर दूर जा गिरा। 

हादसे में राकेश और उनके 18 वर्षीय पुत्र सचिन को गंभीर चोट आई और दोनों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। सड़क दुर्घटना में राकेश का भतीजा आर्यन भी गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसका प्राथमिक उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सैदपुर में करने के बाद, उसे हायर मेडिकल सेंटर वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया। टेंपो के ड्राइवर उत्तम मिश्रा (28) पुत्र अनूप मिश्रा निवासी सराय नंदन खोजवा, थाना भेलूपुर जनपद वाराणसी को भी हल्की चोट आई है। 

साथ ही इस घटना में मृतक राकेश की भतीजी नीतू और पुत्र आशीष को भी हल्की चोट आई है। घटना के बाद घायल होने के बावजूद वाराणसी जनपद के हरहुआ बड़ा गांव निवासी सूमो ड्राइवर जितेंद्र कुमार पुलिस और भीड़ को चकमा देकर मौके से फरार हो गया। सैदपुर प्रभारी निरीक्षक तेज बहादुर सिंह ने बताया कि दुर्घटना में शामिल दोनों क्षतिग्रस्त वाहनों को कब्जे में लिया गया है। सुमो ड्राइवर की तलाश की जा रही है।

पिकअप ने बाइक में मारी टक्कर

सैदपुर। कोतवाली क्षेत्र के औड़िहार गांव के पास फोरलेन पर तेज रफ्तार अज्ञात कार ने बहन की घर से अपने नाती संग बाइक से लौट रही वृद्धा को रौंद दिया। घटना में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को सैदपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां वृद्धा की मौत हो गई। वहीं युवक की हालत गंभीर बनी हुई है। खानपुर के भुजहुआं निवासिनी विद्या देवी 65 पत्नी स्व. विक्रमा देवी सोमवार की देरशाम भुंवरपुर नैसारे निवासिनी अपनी बहन के घर से नाती उमेश के साथ बाइक से लौट रहीं थीं। अब वो औड़िहार के पास पहुंची थी कि पीछे से आ रही तेज रफ्तार अज्ञात कार ने बाइक को रौंद दिया और मौके से फरार हो गया। इधर, घटना में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए तो उन्हें सैदपुर लाया गया। जहां बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। वहीं उमेश की हालत गंभीर बनी हुई है।

डिवाइडर से टकराया गिट्टी लदा ट्रक

देवकली। नंदगंज थानाक्षेत्र के देवकली स्थित गोरखपुर-वाराणसी फोरलेन पर चालक को झपकी आ जाने से गिट्टी लदा ट्रक सड़क के डिवाइडर को तोड़ते हुए पलटने से बचा। घटना में चालक बुल्लू यादव घायल हो गया। वहीं, खलासी बाल-बाल बचा। मीरजापुर से एक ट्रक देर रात करीब 3 बजे गिट्टी लादकर बलिया जा रहा था। ट्रक को चालक बुल्लू चला रहा था, जिसे अचानक झपकी आ गयी और ट्रक अनियंत्रित हो डिवाइडर से टकरा गया। ट्रक का गुल्ला समेत एक्सेल, कमानी आदि सड़क पर ही टूट गया और टायर निकलकर छिटक गया, जिससे ट्रक एक तरफ झुक गया।

तेज रफ्तार कार ने बाइक में मारी टक्कर

सैदपुर। कोतवाली क्षेत्र के सादात रोड स्थित स्टेट हाईवे पर तेज रफ्तार चार पहिया ने बाइक को टक्कर मार दी। जिसमें बाइक पर बैठी वृद्धा गम्भीर रूप से घायल हो गई। सैदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां से वाराणसी रेफर कर दिया गया। घटना में सादात के सलेमपुर निवासिनी शारदा देवी 60 पत्नी उमराव राजभर सड़क पर लहूलुहान होकर गम्भीर रूप से घायल हो गईं। उनके सिर व हाथ में गम्भीर चोट आयीं। टक्कर के बाद चार पहिया मौके से फरार हो गया। वहीं घटना में उनके साथ मौजूद बाइक चला रहे व्यक्ति बाल-बाल बच गए।

खड़ी स्कार्पियो में बाइक की टक्कर

करीमुद्दीनपुर। जोगामुसाहिब के पास मंगलवार की रात खड़ी स्कार्पियो में बाइक की टक्कर से बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को मुहम्मदाबाद चिकित्सालय ले जाया गया, जहां एक को चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। मृतक की पहचान ग्राम बौधचक थाना वजीरगंज गया और घायल रंजीत कुमार ग्राम सवेरे नालंदा बिहार के रूप में हुई। जोगामुसाहिब के पास अंधा मोड़ के पास स्कार्पियो खड़ी थी, जिसमें तेज रफ्तार बाइक की टक्कर हो गयी। थानाध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने बताया कि मृतक के शव को मर्चरी हाउस भेज दिया गया है और घायल का उपचार जिला चिकित्सालय में चल रहा है।

'