Today Breaking News

गाजीपुर जिला महिला अस्पताल में जुलाई से मुफ्त अल्ट्रासाउंड की सुविधा - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिला महिला अस्पताल (Ghazipur District Women Hospital) में अल्ट्रासाउंड (Ultrasound) की सुविधा नहीं होने गर्भवती महिलाओं सहित अन्य मरीजों को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अब महिला मरीजों के लिए एक अच्छी खबर है कि जुलाई से महिला अस्पताल में अल्ट्रासाउंड की सुविधा नि:शुल्क मिलने लगेगी। इसके लिए महिला अस्पताल में अन्य सभी तैयारियां पूरी कर गयी है। अल्ट्रासाउंड मशीन के लिए धनराशि भी स्वीकृत कर दी गयी है।

Ghazipur District Women Hospital

अल्ट्रासाउंड की सुविधा जिला महिला अस्पताल में नहीं होने से मरीजों को आर्थिक परेशानियां का सामना करना पड़ता है, लेकिन अब अल्ट्रासाउंट की सुविधा नि:शुल्क मिलेगी। इसके लिए रेडियोलॉजिस्ट की भी नियुक्ति कर दी गयी है। शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों से प्रतिदिन 170 से 200 महिला मरीज जिला महिला अस्पताल पहुंचती हैं। 

रोजाना 40 से 50 महिला मरीजों का अल्ट्रासाउंड कराने की आवश्यकता पड़ती है। गाजीपुर जिला महिला अस्पताल (Ghazipur District Women Hospital) में इसकी सुविधा नहीं होने से उन्हें निजी केंद्रों का सहारा लेना पड़ता है, जहां महंगे दामों पर वह अल्ट्रासाउंड कराने को विवश होती हैं। सबसे ज्यादा दिक्कत का सामना आर्थिक रूप से कमजोर मरीजों को करना पड़ता है। 

लेकिन जनपद में महर्षि विश्वामित्र मेडिकल कालेज (Maharshree Vishwamitra Autonomous State Medical College) खुलने के बाद से मरीजों की स्वास्थ्य सुविधाओं में लगातार बढ़ोत्तरी हो गयी है। मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. आनंद कुमार मिश्र ने बताया कि जुलाई के पहले सप्ताह में महिलाओं को अल्ट्रासाउंड की सुविधाएं मिलने लगेगी। इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गयी है। अल्ट्रासाउंड की सुविधाए नि:शुल्क मिलेगी।

'