Today Breaking News

गाजीपुर बिजली विभाग का कारनामा, सड़क पर ही लगा दिया ट्रांसमिशन टावर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में बिजली विभाग का एक अजीबोगरीब कारनामा सामने आया है। सड़क पर बिजली विभाग ने हाई वोल्टेज इलेक्ट्रिकसिटी ट्रांसमिशन टावर खड़ा कर रखा है। मामला सदर ब्लॉक के तलवल गांव का है। जहां सड़क पर हाई वोल्टेज करेंट की इलेक्ट्रिक लाइन के लिए ट्रांसमिशन टावर खड़ा कर रखा है।

इस टावर के ठीक नीचे बीचों बीच पक्की सड़क गुजरती है। इस सड़क पर हर रोज बड़ी संख्या में राहगीर और वाहन गुजरते हैं। सड़क पर बिजली का ट्रांसमिशन टावर होने के चलते दुर्घटना की आशंका बनी हुई है, लेकिन सड़क बनाने वाला पीडब्लूडी और टावर खड़ा करने वाला बिजली विभाग बेपरवाह बना हुआ है।

हादसे की बनी आशंका

सड़क पर अजीबोगरीब इस ट्रांसमिशन टावर को देख कर लोग हैरत में पड़ जाते है, लेकिन क्षेत्र में कई गांवों में जाने के लिए ये एकमात्र सड़क होने से इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन टावर के बीच से गुजरना लोगों की मजबूरी बनी हुई है।

सड़क पर वाहन ले जाना खतरे से खाली नहीं

राहगीर दीपक कुमार ने बताया कि हाई वोल्टेज बिजली लाइन के इस टावर के बीच से गांव में जाने वाली सड़क पर वाहन लेकर जाना खतरे से कम नहीं। यह सड़क बहुत सालों से बनी हुई है। टावर बनाने वाले इंजीनियर की लापरवाही लोगों की जान के साथ खिलवाड़ ही है।

वहीं स्थानीय निवासी अजय ने बताया कि यह सड़क कई गांवों को जोड़ती है। जिस पर आवागमन ठीक-ठाक है। ऐसे में इस टावर के बीच से टेंपो, ट्रैक्टर एवं अन्य वाहन ले जाना खतरनाक साबित हो सकता है। हर पल हादसे की आशंका बनी रहती है। या तो सरकार टावर कहीं स्थानांतरित कर दें, अथवा सड़क ही टावर से हटाकर बना दी जाए। जिससे लोगों की मुसीबत कम हो सके। फिलहाल मामला संज्ञान में आने के बाद डीएम ने समस्या के समाधान के निर्देश दिए हैं।

'