Today Breaking News

गाजीपुर ट्रैफिक पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान 135 वाहनों का काटा चालान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर ट्रैफिक पुलिस (Ghazipur Traffic Police) ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों में चेकिंग अभियान चलाया। यातायात नियमों का उल्लंघन कर सड़क पर वाहन चलाने वाले लोगों में अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला। शहर के विभिन्न चौराहों पर की गई। इस सघन चेकिंग में 135 वाहनों का चालान किया गया।

Ghazipur Traffic Police

चार पहियों से काली फिल्म उतरवाई

सड़क सुरक्षा अभियान को लेकर पुलिस जनपद में जगह-जगह चेकिंग कर रहीं है। लोगों को जागरूक किया जा रहा है। बड़े वाहनों से लेकर बाइक का चालान भी किया गया। यातायात प्रभारी सुशील कुमार मिश्रा ने बताया कि नगर के आस-पास के मार्ग पर चार पहिया वाहन चालकों से सीट बेल्ट लगाकर चलने की हिदायत दी जा रही है। 

Ghazipur Traffic Police

वहीं गाडियों पर लगी काली फिल्म उतारा जा रहा है। बिना कागज़ के सड़क पर दौड़ने वाले तीन पहिया वाहन पर कार्रवाई की जा रहीं है। बिना हेलमेट चलने वाले बाइक सवारों को हेलमेट लगाकर चलने की हिदायत दी गई। बाइक पर तीन सवारी करने वालों से जुर्माना वसूल किया गया। कम उम्र के बच्चों को बाइक न चलाने की हिदायत दी गई।

हेलमेट व सीट बेल्ट जरूर पहने

इस कार्रवाई में नगर के मुख्य मार्गों पर बेतरतीब वाहन खड़ा करने व सवारी भरने उतारने वाले वाहन चालकों को हिदायत दी। जुर्माना भी वसूला गया। वाहन चालकों को जागरूक करते हुए बताया गया कि हेलमेट व सीट बेल्ट लगाने से आप सुरक्षित रहते हैं। कभी भी कोई अनहोनी होने पर सिर में चोट लगने से ही मौत होती है।

खुद सुरक्षित रहे और दूसरों को सुरक्षित रखें

इस लिए वाहन चलाते समय सुरक्षा कवच जरूरी है। मनुष्य का जीवन अनमोल होता है। आप खुद सुरक्षित रहेगें तभी किसी को सुरक्षित रहने की सलाह दे सकते हैं। आज की कार्यवाही में 135 वाहनों का चालान किया गया जबकि ₹2000 जुर्माना भी वसूल किया गया।

'