Today Breaking News

वाट्सएप ग्रुप एडमिन और मैसेज करने वाला आरोपित गिरफ्तार, जानें मामला

गाजीपुर न्यूज़ टीम, पीलीभीत. वाट्सएप ग्रुप पर कानपुर हिंसा को लेकर धार्मिक भावनाएं भड़काने वाली पोस्‍ट कर दी। मामले की जानकारी होने पर पुलिस ने दो युवकों को दबोच लिया। ग्रुप एडमिन व भड़काऊ पोस्‍ट करने वाले ग्रुप के सदसय के खिलाफ पुलिस ने आइटी एक्‍ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया।

पूरनपुर में नगर चौकी इंचार्ज ज्ञानेश्वर की तरफ से दर्ज कराए गए मुकदमे में कहा गया कि शनिवार को उनके द्वारा वाट्सएप ग्रुप की जांच की जा रही थी। तभी लव लाइफ नाम के वाट्सएप ग्रुप पर कानपुर में हुई हिंसा को लेकर आपत्तिजनक कमेंट किया गया। कमेंट के जरिये एक समुदाय के लोगों को उकसाने की कोशिश की गई, जिससे शेरपुर और पूरनपुर में भी माहौल खराब हो सके। चौकी इंचार्ज ने बताया इस मैसेज से एक धर्म की भावनाओं को भड़काने का कार्य किया गया है जो आपत्तिजनक है। पुलिस ने इसके बाद ग्रुप एडमिन और मैसेज डालने वाले आरोपित को दबोच लिया। इंस्पेक्टर कोतवाली अशोकपाल ने बताया कि शेरपुरकलां निवासी ग्रुप एडमिन शहबाज और भड़काऊ पोस्‍ट करने वाले सरफराज के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनका चालान कर दिया गया। 

कानुपर हिंसा को लेकर प्रदेशभर में जारी किया गया है अलर्ट: भाजपा की तत्‍कालीन राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता नूपुर शर्मा के पैगंबर को लेकर दिए गए बयान पर कानपुर में हिंसा भड़क उठी थी। इस मामले में पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। कानपुर में हुइ हिंसा को देखते हुए सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने प्रदेश के सभी जिलों में अलर्ट जारी किया है। साथ ही सख्‍त निर्देश दिए हैं कि माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की जाए। इसी को लेकर पुलिस काफी सतर्कता बरत रही है। साथ ही इंटरनेट मीडिया की निगरानी भी की जा रही है, ताकि किसी भी प्रकार से अराजकतत्‍व माहौल खराब न कर सकें।  

बरेली में लागू की गई धारा-144: कानपुर हिंसा के बाद बरेली में एक माह के लिए धारा 144  लागू कर दी गई है। इसके तहत जुलूस-जलसों व धरना प्रदर्शन पर रोक लगा दी गई है। बरेली में आला हजरत से जुड़े संगठन इत्‍तेहाद एक मिल्‍लत काउंसिल के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा ने भाजपा की प्रवक्‍ता रहीं नूपूर शर्मा के बयान को लेकर 10 जून को बड़े प्रदर्शन का एलान किया था। जिसके बाद ही एहतियात के तौर पर डीएम शिवाकांत द्विवेदी ने जिले में धारा 144 लगाई है।

'