Today Breaking News

गाजीपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों के बढ़ते आंकड़ों लेकर स्वास्थ्य विभाग अर्लट

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त करने के लिए स्वास्थ्य विभाग अर्लट मोड में आ गया है। कोरोना की पहली लहर में डर और दूसरी लहर में दहशत का माहौल हो गया था। कोरोना की संभावित तीसरी लहर आयी, लेकिन स्वास्थ्य विभाग की ओर इलाज को लेकर पूर्ण व्यवस्था व लोगों की सूझबूझ से बहुत असर देखने को नहीं मिला, लेकिन जून में फिर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या धीमी गति से बढ़ने लगा है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए विभाग की ओर से तैयारी शुरू कर दी गयी है। गाजीपुर में छह कोरोना संक्रमित मरीज है। इसमें दो मरीज अन्य जनपदों में भर्ती है, इसमें एक मरीज का बीएचयू व दूसरे का केजीएमयू में इलाज चल रहा है। अब स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने सहित गांवों में संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच कराने को लेकर तैयारी शुरू कर दी गयी है। जिला अस्पताल में कोविड वार्ड बना है। वहीं आक्सीजन प्लांटा भी लगाए है। 60 बेड़ का वेंटिलेटर वार्ड बनाए गए है।

सिटी स्टेशन पर यात्रियों की हो रहीं कोरोना जांच

सिटी रेलवे स्टेशन पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से गठित टीम मौजूद रहती है। इस दौरान यात्रियों का एंटीजन कीट से कोरोना की जांच की जाती है। वहीं कोराना संक्रमित मिलने पर मरीज को तत्काल कोरोना कीट दी जाती है, वहीं मरीज को आरटीपीसीआर जांच कराने के लिए जिला अस्पताल भेज दिया जाता है। कोरोना से जुड़ी सभी जांच जिला अस्पताल सहित सीएचसी व पीएचसी पर नि:शुल्क की जाती है।

छह मरीजों का चल रहा इलाज

जनपद में कोरोना वायरस से संक्रमित छह है। इसमें दो मरीजों की उम्र लगभग 22 वर्ष है। जबकि अन्य मरीजों की उम्र 45 से ऊपर है। इसमें दो मरीजों का इलाज गैर जनपदों में चल रहा है, जबकि चार मरीजों का इलाज होम आइसोलेशन में चल रहा है।

कोरोना से बचाव के लिए जागरूक करेगी टीम

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मरीजो को देखते हुए विभाग की ओर से टीम गठित करने की तैयारी चल रही है। यह टीम गांवों में लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक करेगी। टीम लोगों से मास्क पहनने, बाजारों में उचित दूरी का पालन करने व कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर जांच कराने के लिए जागरूक करेगी।

जनपद में छह कोरोना संक्रमित मरीज है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक होने की जरूरत है। संक्रमण से बचाव के लिए मास्क का प्रयोग करें। वहीं कोविड़-19 के लक्षण मिलने पर जांच जरूर कराएं। कोरोना की जांच सहित दवा नि:शुल्क दी जाती है।-डा. उमेश कुमार, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी

'