Today Breaking News

लापरवाह लेखपालों का रोका जाएगा वेतन: मंडलायुक्त

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर खानपुर थाना पर मंडल आयुक्त वाराणसी दीपक अग्रवाल और आईजी रेंज वाराणसी के सत्यनारायण पहुंचे। लगभग एक घंटे तक कुल 27 प्रार्थना पत्रों की सुनवाई की। पांच का मौके पर निस्तारण किया गया। अन्य प्रार्थना पत्रों को निस्तारण के लिए संबंधितों विभागों को भेजा गया।

मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने राजस्व निरीक्षक लेखपाल को मुख्यमंत्री के निर्देशों से अवगत कराते हुए कहा कि जमीनी विवादों को गंभीरता से लिया जाए। श्री अग्रवाल ने स्पष्ट शब्दों में राजस्व निरीक्षक और लेखपाल से कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा वरासत के मामले में जो विवादित हो, उन्हें किसी भी कीमत पर मृत्यु के 15 दिन से लेकर 35 दिन के अंदर पूर्ण कर लिए जाएं। 

जिस गांव में में चकरोड नाली पर कब्जा हो, मौके पर स्वयं उपस्थित होकर उसे हटाया जाए। धारा 24, धारा 116 धारा 176 के पैमाइश के बाद प्रारंभिक रिपोर्ट पेंडिंग होने पर संबंधित राजस्व निरीक्षक और लेखपाल का वेतन रोकने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि जमीनी विवादों को गंभीरता से लिया जाए। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

उपस्थित सैदपुर लेखपाल नीलम उपाध्याय को आदेशित करते हुए कहा कि ऐसे लेखपालों को चिन्हित करें, जिनके पास ज्यादा मामले लंबित हो और उनकी प्रारंभिक रिपोर्ट अधिकारियों को देर से मिलती हो, ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ वेतन रोकने के साथ ही अन्य कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर क्षेत्राधिकारी, एसओ सहित अन्य पुलिस अधिकारी और कर्मी मौजूद रहे।

'