Today Breaking News

गाजीपुर में 18 जून तक बनेंगे आयुष्मान कार्ड, कई विभागों को दिया गया लक्ष्य

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में 18 जून तक विशेष कैंप लगाकर आयुष्मान कार्ड बनाए जाएंगे। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ डीपी सिन्हा ने बताया कि शासन के निर्देश पर 4 मई से 31 मई तक विशेष आयुष्मान पखवाड़ा चलाया गया । लेकिन इस अवधि में शत प्रतिशत लाभार्थियों के आयुष्मान कार्ड नहीं बन पाया। जिसको लेकर इस तिथि को 10 जून तक बढ़ाया गया। इस दौरान भी लक्ष्य पूरा न होने पर इसे बढ़ाकर 18 जून कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि मौजूदा समय में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की देखरेख में कार्ड बनाए जा रहे हैं। जिसकी कमी मिलने पर वे कई लोगों को दंडित भी कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि उनकी मानिटरिंग की वजह से मौजूदा समय में गाजीपुर जनपद प्रदेश में पांचवा स्थान आयुष्मान कार्ड बनाने में है।

ईओ को 1000 व बीडीओ को 2500 कार्ड बनावाने का दिया गया लक्ष्य

डॉ सिन्हा ने बताया कि आयुष्मान कार्ड बनाने की तिथि बढ़ाए जाने के बाद कई विभागों के लक्ष्य भी निर्धारित कर दिए गए हैं। जिसमें जिला पूर्ति अधिकारी को 33000, नगरपालिका के ईओ को 1000, नगर पंचायत के ईओ को 500, खंड विकास अधिकारी को 2500 और प्रत्येक अधीक्षक वप्रभारी चिकित्सा अधिकारी 2500 आयुष्मान कार्ड बनवाने का लक्ष्य दिया गया है। जिसकी समीक्षा जिला अधिकारी के द्वारा प्रत्येक 3 दिन में की जा रही है।

'