Today Breaking News

दो रिहायशी झोपड़ियां जलीं, गृहस्थी जलकर राख - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गहमर क्षेत्र के भदौरा गांव में बुधवार की दोपहर संदिग्ध परिस्थितियों के कारण एक झोपड़ी में आग लग गई। जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक आग ने विकराल रूप धारण करते हुए बगल की झोपड़ी को भी अपनी चपेट में ले लिया। इस आग लगी घटना में घर में रखा घर गृहस्थी का सारा सामान जहां जलकर राख हो गया।

वहीं, झोपड़ी में बांधी गई कई बकरियां भी झुलस गईं। आनन-फानन में मौके पर जुटे लोगों द्वारा किसी तरह कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया गया। सेवराई तहसील क्षेत्र के भदौरा गांव निवासी ललटू राजभर पुत्र जय नाथ राजभर बुधवार को मनरेगा में काम करने के लिए सिवान में गया हुआ था। दोपहर करीब 12 बजे के आसपास ग्रामीणों ने उसे मड़ई में आग लगने की सूचना दी।

ग्रामीणों ने ही बुझाई आग

आनन-फानन में मौके पर पहुंचे पीड़ितों ने ग्रामीणों की मदद से घंटों कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया। आग किस कारण से लगी यह अभी पता नहीं चल पाया है। इस आगलगी घटना में पीड़ित के झोपड़ियों में रखा घर गृहस्थी का सारा सामान जहां जलकर राख हो गया। वहीं झोपड़ी में बांधी गई कई बकरिया भी बुरी तरह से झुलस गई।

मुआवजे की मांग

सूचना पाकर मौके पर पहुंचे ग्राम प्रधान प्रदीप राजभर ने पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता मुहैया कराई एवं प्रशासनिक अधिकारियों को घटना की सूचना देकर अवगत कराया। वहीं, पीड़ित द्वारा कई बार लेखपाल को फोन करने के बावजूद लेखपाल का नंबर स्विच ऑफ आ रहा था। ग्रामीणों ने उच्च अधिकारियों का ध्यान रखते हुए पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाने की मांग की है।

'