Today Breaking News

विवाहिता ने फांसी लगाकर दी जान, पति, ज्येष्ठ और ससुर के खिलाफ केस दर्ज - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सादात थाना क्षेत्र अंतर्गत नगर के वार्ड संख्या एक दलित बस्ती निवासिनी एक विवाहिता की बुधवार की सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर थाने पहुंची और मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उधर घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे मायके वालों ने दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया, जबकि ससुराल पक्ष का कहना है कि विवाहिता ने फांसी लगाकर खुद अपनी जान दे दी। फिलहाल मृतका के चाचा की तहरीर पर पति, ज्येष्ठ और ससुर के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

नगर के वार्ड एक निवासी सेवानिवृत्त उपनिरीक्षक मुन्ना राम के बेटे गौतम राम की पत्नी प्रिया (22) की सुबह करीब नौ बजे संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी। उसकी मौत से कोहराम मच गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस को परिजनों ने बताया कि विवाहिता ने अंदर से कमरा बन्द करके फांसी लगा लिया था। काफी देर तक जब उसका कहीं पता नहीं चला तो कमरे की तरफ जाने पर दरवाजा अंदर से बन्द मिला।

दरवाजा खटखटाने के बाद जब अंदर से कोई आवाज नहीं आया तो किसी अनहोनी की आशंका में दरवाजा तोड़कर परिजन अंदर गये और अंदर का नजारा देखकर सत्र रह गए। विवाहिता को फंदे से निकालकर बेड पर लिटाया गया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने सीओ सैदपुर व मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में शव को कब्जे में लेने के बाद आवश्यक कार्रवाई पूर्ण करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

दूसरी तरफ दर्जनों लोगों के साथ घटनास्थल पर पहुंची धुवार्जुन निवासिनी मृतका की मां शशिकला ने चीख-चीखकर ससुरालियों पर दहेज के लिए उसकी बेटी का आयेदिन उत्पीड़न करने और अंत में जान से मार डालने का आरोप लगाया। एसओ प्रवीण यादव ने बताया कि मृतका के चाचा मुकेश कुमार की तहरीर पर ससुर मुन्ना राम, पति गौतम राम और ज्येष्ठ रतन राम के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। सूत्रों की मानें तो पति और ससुर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

बीते नवम्बर माह में ही हुई थी शादी

सादात नगर के वार्ड एक निवासी सेवानिवृत्त उपनिरीक्षक मुन्ना राम के पुत्र गौतम की शादी धुवार्जुन के रहने वाले राजेश राम की पुत्री प्रिया के साथ 16 नवम्बर 2021 को हुई थी। मायके वालों का आरोप है कि शादी में भरपूर सामान देने के बावजूद बुलेट मोटरसाइकिल आदि की मांग को लेकर ससुराल वाले अक्सर उसे प्रताड़ित करते थे। मृतका के पिता दुबई में रहकर काम करते हैं। वहीं मृतका का पति गौतम हर सामान एक रेट पर 99 रुपये में मिलने वाले सामानों की दुकान चलाता है। लोगों का कहना है कि मृतका का अपने पति के साथ किसी बात को लेकर विवाद हुआ था, जिसके बाद उसने इतना कठोर कदम उठाते हुए अपनी जान दे दी।

'