Today Breaking News

बेचारा पति : दूसरी शादी पर पहली पत्नी मानी, दूसरी बैठी धरने पर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, बलिया. सौ दिन पहले जिस अंजली ने राहुल के साथ सात फेरे लेकर घर बसाने का सपना संजोया था। वही अंजली अब राहुल के घर में दाखिल होने के लिए दो दिनों से धरना पर बैठी हुई है। दरअसल राहुल की अंजली से दूसरी शादी थी तथा उसकी पहली पत्नी जूली के साथ उसके संबंध ठीक नहीं रहने के कारण सामाजिक स्तर पर पंचायती के बाद 5 साल से अलग रह रही थी लेकिन जैसे ही राहुल ने अंजली से शादी की जूली अपने पति राहुल के घर वापस आ गई तथा पिछले अप्रैल माह से उसके साथ रह रही है।

इस बात का पता जब अंजली को लगा तो वह 12 जून को राहुल के घर पहुंच गई, लेकिन अब राहुल के परिजन अंजली की जगह जूली को ही अपने घर में रखना चाहते हैं तथा उनके अनुसार राहुल का दरवाजा अंजली के लिए बंद ही रहेगा। जबकि अंजली का कहना है कि जब राहुल ने उसके साथ सात फेरे लिए हैं तो वह अपने सौतन के साथ भी रहने को तैयार है।

नगर परिषद के वार्ड 24 लखमिनियां निवासी सकलदेव यादव के पुत्र राहुल कुमार का विवाह वर्ष 2011 में साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के बखड्डा में जूली कुमारी के साथ हिन्दू रिति-रिवाज के साथ हुआ था, जिससे उसे दो पुत्री है। जिसमें एक 5 वर्ष एवं एक 3 वर्ष की है। जूली के साथ आपसी विवाद होने के कारण राहुल ने पिछले पांच वर्षों से उससे अपना नाता तोर लिया था। इसी बीच अपने बहनोई की पहल पर राहुल ने वर्ष 2022 में 4 मार्च को मुंगेर जिले के कासिमपुर थाना क्षेत्र के नवटोलिया निवासी किशन यादव की पुत्री अंजली कुमारी से जमालपुर के गायत्री मंदिर में हिन्दू रिति-रिवाज से दूसरी शादी रचा ली।

अंजली बोली- हर रविवार को मुंगेर आकर पति पत्नी की तरह रहते थे

इस संबंध में दूसरी पत्नी अंजली कुमारी ने लखमिनियां पहुंचने पर बताया कि शादी के बाद प्रत्येक रविवार को राहुल मेरे घर आते थे। कुछ दिनों तक पति पत्नी का रिश्ता बना रहा। मेरे द्वारा जरूरत के सामान के लिए रुपए मांगने पर आना बंद कर दिया। विगत शनिवार को मैं बलिया पहुंची जहां एक माॅल में राहुल के काम करने की जानकारी मिली। माॅल जाने के बाद बताया गया कि आज राहुल नहीं आया है। इसके बाद मैं जमालपुर चली गई। रविवार को मैं अपने परिजनों के साथ पति के घर पहुंची जहां पति ने घर का दरवाजा बंद कर लिया।

अंजली ने कहा-भूखे प्यासे जान दे दूंगी

राहुल के घर के सामने धरना पर बैठी अंजली को देखने के लिए लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। इस मामले को लेकर चौक चौराहे पर चर्चा का विषय बना हुआ है। अंजली कुमारी ने बताया कि इसकी लिखित सूचना बलिया थाना एवं जिला में महिला थाना को भी देकर अवगत कराया है। न्याय नहीं मिलने पर भूखे प्यासे ससुराल के दरवाजे पर ही दम तोड़ देंगे। स्थानीय वार्ड पार्षद मिलिंद कुमार, शंकर साह ने बताया कि अंजली कुमारी को उचित न्याय दिलाने के लिये प्रयास किया जा रहा हैं। महिला ससुराल में ही धरना पर बैठी है।

इधर राहुल अपनी मां के साथ फरार है

इधर अंजली द्वारा राहुल के साथ रहने की जिद पर राहुल का कहना है कि वह इस मंहगाई के जुग में दो दो पत्नी को कैसे रख सकता है। हम इतना नहीं कमाते हैं कि दो दो पत्नी का पालन पोषण कर सकें। घर पर धरना की खबर के बाद से राहुल अपनी मां के साथ घर से फरार है जबकि पहली पत्नी घर में अंदर से बंद है। पुलिस के अनुसार किसी भी पक्ष का अभी तक कोई भी शिकायत नहीं मिली है।

'