Today Breaking News

सोनभद्र में दो सगे भाइयों पर गिरी आकाशीय बिजली, मौके पर ही मौत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, सोनभद्र. सोनभद्र के अनपरा थाना क्षेत्र के खजुरा में तेज गति से आई आंधी और पानी के साथ आकाशीय बिजली गिरने से दो सगे भाइयों की मौके पर मौत हो गई. आनन-फानन में घरवालों ने दोनों को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

जानकारी के अनुसार अनपरा थाना क्षेत्र के ग्राम खजुरा गांव में सोमवार देर शाम अचानक मौसम ने करवट ली. तेज आंधी के साथ भारी बारिश के बाद गिरी बिजली के चपेट में आने से घर के बाहर बैठे दो सगे भाई अमित पुत्र बनारसी उम्र उम्र 25 वर्ष और सतीश पुत्र बनारसी उम्र (28) की आकाशीय बिजली गिरने से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई. तेज गति से गरज के साथ बिजली गिरने से दोनों सगे भाइयों के शरीर बुरी तरह झुलस गए. आनन-फानन में घरवालों ने दोनों को अस्पताल पहुंचाया जहां दोनों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना पर अनपरा थानाध्यक्ष श्रीकांत राय मौके पर पहुंचे. दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

वही डॉक्टर विभव सिंह ने बताया कि दो सगे भाई अमित उम्र 25 साल और सतीश उम्र 28 साल अपने घर के बाहर बैठे थे. जिनकी आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई. दोनों भाइयों के शवों का पोस्टमार्टम कराया जायेगा। बताते चलें कि बारिश के आहट से जहां किसानों के साथ ही जन सामान्य को खुशी से भर देती है, वहीं सोनभद्र के एक बड़े इलाके में इसकी आहट दहशत का कारण बनने लगती है. बारिश के दौरान बिजली गिरने से हर साल 40 से 50 जिंदगी असमय खत्म कर देती है.

'