Today Breaking News

गाजीपुर में बस और ट्रेन सेवा पूरी तरह से ठप, खड़ी ट्रेन में यात्री की मौत - Ghazipur Agneepath Protest News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. Ghazipur Agneepath Protest News: सेना भर्ती के नए नियमों के विरोध के मद्देनजर प्रशासन अलर्ट रहा। सुरक्षा के मद्देनजर रोडवेज व निजी बसों का संचालन बद कर दिया गया था, जबकि ट्रेनों को युवाओं ने जहां-तहां रोक दिया। सुबह पांच बजे से ही पीडीडीयू-पटना रेल मार्ग पर ट्रेनों का संचालन बद रहा।

इस दौरान जमानियां रेलवे स्टेशन पर तड़के से खड़ी आनंद विहार-दानापुर जनसाधारण एक्सप्रेस में सवार रामेश्वर मांझी निवासी मोहनचक बिक्रमगंज (पटना) की मौत हो गई। वह सफदरगंज अस्पताल से इलाज कराकर पटना लौट रहे थे। रेलवे स्टेशन पर हाथ-पैर में दर्द होने पर वह मेडिकल स्टोर से दवा लेकर स्टेशन पर पहुंचे, जहां मौत हो गई। उधर, पुलिस -प्रशासन के चक्रमण से अभी तक जिले में कोई अशांति नहीं हुई। यातायात के साधन बंद होने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

करीब एक दर्जन अप व डाउन की ट्रेनें जहां तहां खड़ी हो गईं। वहीं जखनियां व सादात क्षेत्रों से काफी संख्या में युवा बनारस पहुंच गए। शुक्रवार के आंदोलन को देखते हुए प्रशासन ने रोडवेज के अलावा निजी बसों का संचालन पूरी तरह से बंद कर दिया। इससे सबसे अधिक परेशानी गाजीपुर से वाराणसी व बलिया जाने वाले यात्रियों को उठानी पड़ी।क्योंकि काफी संख्या में यात्री ट्रेन से सफर के लिए यहां से बनारस पहुंचते हैं। डीएम मंगला प्रसाद सिंह, एसपी रामबदन सिंह, पुलिस फोर्स के साथ दिनभर शहर में भ्रमण करते रहे।

दूसरे जनपदों की सीमा पर कड़ी चौकसी

वाराणसी, आजमगढ़ और जौनपुर से लगी सीमा पर पुलिस प्रशासन ने कड़ी पहरेदारी लगाई है। सुबह पांच बजे से ही वाराणसी-गाजीपुर हाईवे सहित सभी चौराहों पर पुलिस ने आने जाने वालों से कड़ी पूछताछ के बाद आगे जाने दिया। जुमे की नमाज और नए सेना भर्ती प्रक्रिया के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस और प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट रहा। एसडीएम सैदपुर ओमप्रकाश गुप्ता, क्षेत्राधिकारी बलिराम, नायाब तहसीलदार राहुल सिंह, खानपुर थानाध्यक्ष संजय मिश्रा ने चेकिंग अभियान चलाया।

ग़ाज़ीपुर डिपो

गाजीपुर से वाराणसी जाने वाले युवकों को रोकने का प्रयास किया गया। बिना उपयुक्त कारण बताए किसी भी युवक को वाराणसी की ओर जाने नहीं दिया गया। उधर, औड़िहार-वाराणसी रेलवे लाइन पर सिधौना हाल्ट पर ट्रेन में बैठे प्रदर्शनकारियों ने पैसेंजर ट्रेन को रोककर करीब 15 मिनट तक हंगामा काटा। बलिया और मऊ से आने वाली ट्रेन में चैन पुलिंग कर ट्रेन रोकने के बाद प्लेटफार्म पर जमकर नारेबाजी कर वापस ट्रेन में बैठकर वाराणसी की ओर निकल गए। प्रदर्शनकारी युवाओं की भीड़ देखकर पुलिस कर्मी मूक दर्शक बने रहे। वाराणसी जाने वाले यात्री बीच रास्ते अधूरे सफर में सिधौना उतर गए।

विरोध में दूसरे दिन भी आंदोलनकारियों ने सुबह पांच बजे से बिहार के डुमरांव तथा बिहिया के पास रेलवे ट्रैक जाम कर दिया । जाम के कारण हावड़ा-दिल्ली मुख्य रेल मार्ग पर परिचालन प्रभावित हो गया। आंदोलन के कारण कई ट्रेनें पीडीडीयू से बक्सर अलग-अलग स्टेशनों पर खड़ी हैं। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर स्टेशन पर सेवराई तहसील के नायब तहसीलदार कौशल कुमार व थाना निरीक्षक अशेष नाथ सिंह व कानूनगो राकेश सिंह राजस्व टीम के साथ तथा जमानियां स्टेशन पर एसडीएम भारत भार्गव व तहसीलदार लालजी विश्वकर्मा, कोतवाल वंदना सिंह व गहमर में एसडीएम सेवराई राजेश प्रसाद व तहसीलदार अमित शेखर सिंह व जीआरपी चौकी प्रभारी शिव सागर सहित लोकल पुलिस फ़ोर्स के साथ मौजूद रहे।

वाराणसी धरना के लिए जा रहे सैकडों युवाओं को रेलवे स्टेशन पर पुलिस ने रोका। साथ ही गोरखपुर से दादर जाने वाली मेल ट्रेन को 9:40 से अगले आदेश तक के लिए रोक दिया गया। ट्रेन यात्री परेशान रहे। रेलवे स्टेशन पर भुडकुडा क्षेत्राधिकारी गौरव कुमार सिंह पुलिस-फोर्स के साथ जमे रहे।

दादर एक्सप्रेस के जखनियां में घंटों से रोके जाने से रेलयात्री परेशान हैं। सबसे ज्यादा परेशानी प्रयागराज, मध्यप्रदेश, या मुंबई जाने वाले यात्रियों को हो रही है। क्योंकि किसी का अन्यत्र जगहों से टे्न हैं।इस कड़ी धूप में छोटे बच्चों के साथ यात्रा करने वाले माता- पिता भी परेशान हैं। स्टेशन पर लगातार एसडीएम जखनियां अनिरुद्ध प्रताप सिंह, खंडविकास अधिकारी शिरीष वर्मा, थानाध्यक्ष प्रवीण यादव व आरपीएफ व जीआरपी के जवान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर तैनात रहे। उधर, रेलवे ने मऊ -प्रयागराज अप डाउन ट्रेन को निरस्त कर दिया। वहीं आजमगढ़ से वाराणसी सीटी चलने वाली तमसा पैसेंजर को रोके रखा। सुबह छपरा से वाराणसी सिटी जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस को माहपुर रेलवे स्टेशन के आगे होम सिग्नल के पास युवाओं ने चैनपुलिंग करके रोक कर हो हल्ला करते हुए आगे गए।

'