Today Breaking News

युवाओं के विरोध प्रदर्शन के कारण पूर्वांचल में यातायात प्रभावित, यात्रियों को हो रही दिक्‍कत

गाजीपुर न्यूज़ टीम,  वाराणसी। पूर्वांचल में अग्निपथ योजना के विरोध में युवाओं के प्रदर्शन और आगजनी के कारण चप्पे-चप्पे पर फोर्स की तैनाती की गई है। विरोध और तोड़फोड़ के कारण यातायात बुरी तरह से प्रभावित हो गया। यात्रियों को इधर-उधर बेवजह घूमना पड़ रहा है, हालांकि समस्या के समाधान के लिए पूरी कोशिश भी की जा रही है। दोपहर बाद स्थिति कुछ सामान्य होने लगी है। सड़क मार्ग से यातायात तो कुछ हद तक ठीक रहा लेकिन रेल संचालन काफी हद तक बाधित रहा। 

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध अब जिलों तक पहुंचने लगा है। हालांकि शुक्रवार को जुम्मे की नमाज होने के नाते पुलिस प्रशासन अलर्ट मूड में दिखे। वहीं रेलवे ने वाराणसी और पीडीडीयू जंक्शन से जाने वाली कई ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया तो कई के मार्ग में परिवर्तन कर दिया है। स्टेशनों पर आरपीएफ, जीआरपी व सिविल पुलिस भी अलर्ट हो गई है। साथ ही रेलवे यात्रियों के लिए हेल्प लाइन नंबर भी जारी कर दिया है। जिससे किसी यात्रियों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

बस और ई-रिक्शा के भी मार्ग में परिवर्तन

शहर के कई हिस्सों में बस, ई-रिक्शा चालकों के मार्ग में परिवर्तन किए गए है। दो से तीन किलोमीटर तक पैदल चलना पड़ रहा है। खासकर नौकरी पेशा के लोगों को उमस भरी गर्मी में अधिक परेशानी हुई है।

उपद्रवियों ने किया पथराव, सड़क पर टूटे पड़े कांच के टुकड़े

शहर के कई हिस्सों में उपद्रवियों ने पथराव कर दिया गया है। बस- ई-रिक्शा के कांच के टूकड़े जगह-जगह देखने को मिल रहे है। हालांकि समय रहते प्रशासन ने व्यवस्था को दुरुस्त कर लिया। दोपहर बारह बजे के बाद स्थिति फिर से सामान्य हो गई है।

सोनभद्र जिले के चोपन, ओबरा, दुद्धी, रेणुकूट रेलवे स्टेशनों व राबर्ट्सगंज, चोपन रोडवेज बस स्टैंडों समेत मुख्य चौराहों पर जवान तैनात किए गए हैं। बिहार व झारखंड में हो रहे उपद्रव को देखते हुए यूपी की ओर से जाने वाली ट्रेनें रोक-रोक कर चलाई जा रही हैं। झारखंड के डालटेंनगंज व गढ़वा रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को बवाल के दृष्टिगत रेलवे प्रशासन ने सोनभद्र की ओर से बिहार व झारखंड जाने वाली सभी यात्री ट्रेनों में आरपीएफ के जवान तैनात किए गए।

चोपन से चलकर गोमो जाने वाली पैसेंजर ट्रेन दुद्धी नगर स्टेशन पर सुबह नौ से 11 बजकर 30 मिनट तक खड़ी रही। जबलपुर से चलकर हावड़ा को जाने वाली शक्तिपुंज एक्सप्रेस सिंगरौली स्टेशन करीब एक घंटे तक खड़ी रही। स्टेशन अधीक्षक अरुण कुमार पांडेय ने बताया कि उच्च अधिकारियों ने यात्री ट्रेनों को रोक-रोक कर चलाने का निर्देश दिया है। ट्रेनों को रोके जाने से यात्रियों को उमस भरी गर्मी से परेशान होना पड़ा।

बलिया में हुए उपद्रव के बाद मऊ में भी छात्र आंदोलित हो गए। घोसी कोतवाली के भिखारीपुर में अग्निपथ के विरोध में युवाओं ने धरना प्रदर्शन किया। थानीदास में भी कुछ युवाओं के एकत्रित होकर नेशनल हाईवे के अलावा अमिला-अजमतगढ़ मार्ग भी जाम कर दिया। मझवारा क्षेत्र के युवक उप जिलाधिकारी को दोपहर बाद अग्निवीर के विरोध में ज्ञापन सौंपा। इंदारा रेलवे स्टेशन पर सीओ घोसी एवं पुलिस कर्मचारी चक्रमण करते रहे। शुक्रवार को सुबह लगभग आठ बजे कुछ उपद्रवी रेलवे स्टेशन पर जाना चाहे, लेकिन प्रशासन ने सभी को रोक दिया और घर भेज दिया। सूचना पर पुलिस अधीक्षक सुशील घुले भी मौके पर पहुंच गए और पुलिस को मुस्तैद रहने का आदेश दिया.

'