Today Breaking News

पंचायत भवन का 1 लाख 75 हजार हड़पने वाला सचिव निलंबित - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. पंचायत भवन का एक लाख 75 हजार रुपये करीब डेढ़ वर्षों तक अपने पास रखने वाले मरदह ब्लाक के डंडापुर उर्फ तवक्कलपुर गांव के तत्कालीन सचिव राजकुमार यादव को जिला विकास अधिकारी भूषण कुमार ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। इससे अन्य सचिवों में भी खलबली मची हुई है। हालांकि प्रशासन की सख्ती के बाद सचिव ने उक्त धनराशि लौटा दी और काम भी शुरू हो गया है।

डंडापुर गांव के पूर्व प्रधान और तत्कालीन सचिव राजकुमार यादव के खिलाफ इससे पहले भी कई आरोप लग चुके थे। बीते चार जून को कासिमाबाद में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में गांव के प्रधान ने जिलाधिकारी से शिकायत की थी। उन्होंने डीएम को बताया कि गांव में बनने वाले पंचायत में हैंडपंप, वायरिंग और ट्यूबलाइट लगाने के लिए एक लाख 75 हजार रुपये आये थे, लेकिन मिलीभगत कर सचिव ने धनराशि को अवमुक्त करा लिया है। 

वर्तमान समय में सचिव राजकुमार यादव की तैनाती भांवरकोल ब्लाक में है। जिलाधिकारी एमपी सिंह ने जिला विकास अधिकारी को मामले की जांच कर तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया। मामले की जांच शुरू होते ही सचिव को भी इसकी भनक लग गई और उसने तत्काल उक्त धनराशि को लौटा दिया। इधर डीडीओ ने जांच में शिकायत सही मिलने पर निलंबित कर दिया।

संपूर्ण समाधान दिवस में डंडापुर के प्रधान ने जिलाधिकारी के समक्ष शिकायत की थी। जांच में शिकायत सही पाए जाने पर डंडापुर के तत्कालीन सचिव राजकुमार यादव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। कार्य में जो भी लापरवाही बरतेगा या किसी के खिलाफ भी भ्रष्टाचार का आरोप लगा तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी।-भूषण कुमार, जिला विकास अधिकारी।

'