Today Breaking News

साहब मुझे मेरी बीवी से बचाओ...जन सुनवाई के दौरान पुलिस के पास पहुंचा पीड़ित पति का मामला

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. साहब मेरी बीवी मुझे मारती है। आप बुलाकर समझा दीजिये.. जनसुनवाई के दौरान प्रयागराज पुलिस के पास ऐसा मामला आया कि पुलिसवाले भी हैरान रह गए। दरअसल यूपी पुलिस इन दिनों सरकार के आदेश पर राज्य सरकार द्वारा स्थापित शिकायत निवारण मंच पर काम कर रही है। इस दौरान जन सुनवाई में अलग-अलग तरह के मामले सामने आते हैं।

सोमवार को इसी तरह का एक मामला पुलिस के सामने आया जिसमें फरियादी ने पुलिस से कहा- साहब मेरी बीवी मुझे मारती है। आप बुलाकर समझा दीजिए। इस दौरान 43 साल के फरियादी ने कहा- साहब लड़ाई के बाद बीवी घर छोड़ देती है और कई दिनों के बाद बिना बताए लौट आती है। जब मैं उसके व्यवहार पर आपत्ति जताता हूं तो वह पुलिस को बुलाती है और यहां तक कि मुझे और मेरे बूढ़े पिता को भी पीटती है। दंपति के तीन बच्चे हैं।

नियमित तौर पर  जन सुनवाई करने वाले एडीजी जोन प्रेम प्रकाश ने कहा- मामला चाहे चाहे कितना भी अजीब क्यों न हो, हम हर शिकायत को गंभीरता से लेते हैं। पीड़ित की शिकायत पर एडीजी ने तत्काल कार्रवाई करते हुए होमगार्ड को डायल-112 ड्यूटी से हटाने के निर्देश जारी किए। साथ ही स्थानीय पुलिस को उचित कार्रवाई करने और दंपत्ति को परामर्श देने का निर्देश दिया।

ऐसा ही एक और मामला सामने आया जिसमें 45 साल के एक शख्स ने कहा, सर मेरी बीवी ने मेरी जिंदगी को रेलवे स्टेशन बना दिया है। वो मुझे खिलौने की तरह इस्तेमाल करती है। पीड़ित ने कहा कि उसकी पत्नी ने उसे और उसके परिजनों को दहेज के फर्जी मामले में फंसाया है और अब बेफिक्र होकर मौज की जिंदगी जी रही है। पीड़ित ने कहा- हुजूर हम उससे कुछ नहीं कह सकते क्योंकि वह हमें पुलिस कार्रवाई की धमकी देती है। एडीजी जोन ने उस व्यक्ति को अपनी पत्नी से बात करने और मध्यस्थता केंद्र में उसकी सलाह लेने की सलाह दी।

'