Today Breaking News

फिल्मों की सफलता के लिए बाबा श्रीकाशी विश्वनाथ और माँ गंगा की शरण में सिनेमा के सितारे

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. धर्म-अध्यात्म व पर्यटन की नगरी काशी सदा से ही देश-दुनिया के लिए आकर्षण का केंद्र रही है। इसे बड़ा कारण कह सकते हैं कि फिल्मों में इस शहर को हर दौर में स्थान मिला। कई बड़ी फिल्में यहां गंगा के घाट-गलियों में शूट की गईं। कोरोना काल के कारण इसमें ठहराव भले आया हो, लेकिन श्रीकाशी विश्वनाथ धाम का नव्य-भव्य स्वरूप निखर कर सामने आने के बाद अब फिल्मों की सफलता के लिए फिल्मी सितारे काशी-विश्वनाथ-गंगा की शरण में हैं। इसमें मेगा बजट की भी कई फिल्में शामिल हैं। विधानसभा चुनाव के ठीक बाद से आरआरआर, ब्रह्मस्त्र समेत पांच फिल्मों के लिए सिने जगत गंगा की पूजा आराधना के साथ बाबा दरबार में हाजिरी लगा चुका है।

फिल्म आरआरआर के प्रमोशन केलिए 23 मार्च को बाहुबली फेम निर्देशक एसएस राजामौली और फिल्म अभिनेता एनटीआर जूनियर (एनटी रामाराव जूनियर) व रामचरन बनारस में थे। गंगा में नौका विहार किया। दशाश्वमेध घाट पर गंगा पूजन किया और गंगा आरती में शामिल हुए। राजामौली ने साफ शब्दों में कहा कि मां गंगा के प्रति अपार आस्था और काशी की महत्ता हमें यहां खींच ले आई है। पवित्र और पुरातन नगरी काशी से ऐतिहासिक और पौराणिक कथाएं से जुड़ी हैं। इसलिए आरआरआर के प्रमोशन के लिए इसे चुना।

इस समय ही फिल्म ब्रह्मïास्त्र का अंतिम शेड्यूल में बनारस में गंगा के घाट पर फिल्माया गया। तीन दिनी काशी प्रवास के बाद वापसी में स्टार कास्ट रणवीर कपूर, आलिया व अयान मुखर्जी ने श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन किया और फिल्म की सफलता के लिए बाबा से जुहार लगाई।

फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत 19 मई को अपनी फिल्म धाकड़ के प्रमोशन के लिए अभिनेता अर्जुन रामपाल के साथ बनारस में थीं। यहां दशाश्वमेध घाट पर फिल्म का गीत रिलीज करने की तैयारी थी। परमिशन न मिलने से इसमें तो सफलता न मिली लेकिन उन्होंने बजड़े पर से ही गंगा आरती देखी। काशी विश्वनाथ धाम में दर्शन-पूजन किया और विभोर मन से हर हर महादेव का उद्घोष किया।

हारर कामेडी फिल्म भूल-भुलैया टू की सफलता पर बाबा का आशीर्वाद लेने कार्तिक आर्यन 24 मई को बनारस में थे। बजड़े से गंगा के घाटों की छटा निहारी। गंगा आरती में शामिल हुए और बाबा का आशीर्वाद भी लिया।

अब 30 मई को खिलाड़ी कुमार के नाम से ख्यात अभिनेता अक्षय कुमार रिलीज के लिए तैयार फिल्म सम्राट पृथ्वीराज के प्रमोशन के लिए बनारस आए तो अपना अंदाज भी दिखाया। श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के सामने बजड़े से छलांग लगा कर मध्य गंगा में स्नान किया। वहां से ही बाबा को प्रणाम किया। फिल्म सम्राट पृथ्वीराज का साथ लाए गए ध्वज के साथ गंगा पूजन किया। यहां से जल लेकर सोमनाथ जाने का संकल्प भी जता दिया। उनके साथ अभिनेत्री मानुषी छिल्लर व निर्देशक डा. चंद्रप्रकाश द्विवेदी भी थे।

'