Today Breaking News

काशी के उत्‍पाती बंदरों को पकड़ने के लिए मथुरा से आएगी टीम, वन विभाग के सहयोग से शुरू होगा अभियान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. काशी शहरी क्षेत्र की कालोनियों की घरों में बंदरों के उछल-कूद से शीघ्र ही राहत मिलेगी। इसके लिए नगर निगम ने बंदरों की धर-पकड़ का निर्णय लिया है। टेंडर जारी किया गया है। दो सप्ताह बाद वन विभाग के सहयोग से इन बंदरों को पकडऩे की शुरूआत होगी।

नगर निगम के पशु चिकित्सा एवं कल्याण अधिकारी डा. अजय प्रताप सिंह ने बताया कि हर साल की तरह इस बार भी मथुरा से बंदरों को पकडऩे के लिए टीम आएगी। इसके लिए टेंडर जारी कर दिया गया है। आए दिन बंदर शहर की विभिन्न कालोनियों में लोगों को डराते व परेशान करते हैं। कई बार कटहवा बंदरों के काटने की भी शिकायतें मिलती हैं। बता दें कि श्री काशी विश्वनाथ मंदिर, संकटमोचन मंदिर के अलावा गुरूधाम कालोनी, सामने घाट, कबीरनगर, जंगमबाड़ी, दशाश्वमेध, कमच्छा व लंका समेत अन्य इलाकों में बंदरों की बहुतायत है।

तीन बंदरों को दिया गया था जहर

गत शनिवार को ही जंगमबाड़ी वार्ड में तीन बंदरों को किसी ने जहर देकर मार दिया था। स्थानीय लोगों के साथ ही वहां के पार्षद गोपाल यादव ने इसका भारी विरोध करते हुए बंदरों को पकड़वाकर सुरक्षित स्थान पर भेजवाने की नगर आयुक्त से मांग की थी जिसके बाद प्रशासन जागा है।

'