Today Breaking News

माफिया मुख्तार अंसारी की अब तक 65 करोड़ की संपत्ति कुर्क

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. शासन का डंडा संगठित अपराध को अंजाम देने वालों के खिलाफ लगातार चल रहा है। अब तक आईएस 191 गैंग के लीडर मुख्तार अंसारी की 65 करोड़ की संपत्ति जहां कुर्क की जा चुकी है, वहीं गैंग से संबंधित 109 करोड़ की अवैध संपत्ति ध्वस्त कराई जा चुकी है। 22 जून को मुख्तार अंसारी की पत्नी 3.76 करोड़ रुपये की अचन संपत्ति कुर्क की गई।

बीते वर्ष नगर के महुआबाग स्थित गजल होटल के भू-तल पर 17 दुकानों को डीएम को राजस्व एवं पुलिस प्रशासन की टीम ने कुुुर्क कर लिया था। मऊ विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी और पुत्र के करीब दस करोड़ दस लाख की संपत्ति को जब्त किया गया था। डीएम ने यह कार्रवाई गैंगस्टर की धारा 14 (1) के तहत की थी। 

टीम ने एक-एक कर दुकानों में ताला बंदकर सील कराया और मुनादी कराकर दुकानों को राजस्व विभाग की टीम ने कुर्क कर लिया। जबकि बीते 26 अक्टूबर को नगर कोतवाली डयोढ़ी बल्लभदास मुहल्ले में मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशा अंसारी का करीब दो करोड़ 84 लाख रुपये का निर्माणधीन शापिंग कांप्लेक्स कुर्क कर लिया था। 

वहीं तीन अगस्त को अफशा एवं साले सरजील रजा उर्फ आतिफ और अनवर शहजाद का सैय्यदबाड़ा स्थित एक करोड़ 18 लाख की बेनामी सपंत्ति को कुर्क कर लिया था। वहीं दो दिन बाद लखनऊ के गोमती नगर में स्थित एक करोड़ की फ्लैट को भी सीओ के नेतृत्व में पहुंची टीम ने कुर्क कर लिया था।

नदंगंज के फत्तेहउल्लाहपुर स्थित ताल की जमीन पर अवैध कब्जा कर गोदाम तक सड़क निर्माण के मामले में पुलिस ने बीते 30 अगस्त को मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशा अंसार, साले अनवर शहजाद और सरजील के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। यही नहीं अतिक्रमण की गई उस भूमि को खोदकर ताल में मिलाने का काम भी पुलिस प्रशासन की टीम द्वारा किया गया। 

बीते 27 अप्रैल को आईएस 191 गैंग के लीडर मुख्तार अंसारी की पांच करोड़ 10 लाख रुपए की बेनामी संपत्ति कुर्क की गई थी। अब तक गाजीपुर पुलिस एवं प्रशासन द्वारा मुख्तार अंसारी कि लगभग 65 करोड़ की संपत्ति की कुर्क की जा चुकी है तथा मुख्तार अंसारी गैंग से सबंधित लगभग 109 करोड़ की अवैध संपत्ति का ध्वस्तीकरण किया जा चुका है।

'