Today Breaking News

गाजीपुर में बच्चों का पुष्टाहार हजम, चार माह से नहीं हो रहा वितरण - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. बाल विकास पुष्टहार विभाग में पुष्टाहार वितरण को लेकर मनमानी की शिकायत आए दिन आती रहती है। ताजा मामला भदौरा ब्लाक का है। यहां चार महीनों से नौनिहालों को पुष्टाहार नहीं मिल रहा है। मजे की बात तो यह है कि विभाग से पुष्टाहार समूह तक पहुंच रहा है और वहीं से कहां चला जा रहा है, इसकी भनक तक नहीं मिल पा रही है। बच्चों तक पहुंचना तो दूर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं तक भी नहीं पहुंच पा रहा है। मामले में सभी एक-दूसरे से पल्ला झाड़ रहे हैं, लेकिन इतना तो है कि बिना अधिकारियों व संबंधित कर्मियों की मिलीभगत से ऐसा नहीं होता होगा। अब मामला जब उजागर हो गया है तो संबंधितों में खलबली मची हुई है। 

भदौरा ब्लाक के खजूरी गांव की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को जनवरी से ही पुष्टाहार उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है। इसके कारण चार माह से लाभार्थी भी इससे वंचित हैं। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा ब्लाक स्थित बाल विकास परियोजना कार्यालय का चक्कर लगाने के बावजूद बड़े बाबू वापस भेज देते हैं। बुधवार को भी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को बड़े बाबू ने सुबह से कार्यालय में बैठाकर शाम को बिना पुष्टाहार के ही लौटा दिया। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता कमला व शशिकला ने बताया कि जनवरी से ही हमें पुष्टाहार रिसीव नहीं कराया जा रहा है।

लगभग एक पखवाड़ा पूर्व ही समूह को पुष्टाहार दे दिया गया है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा पुष्टाहार उपलब्ध नहीं होने की शिकायत मिली है। समूह ने इतने दिन तक आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को पुष्टाहार क्यों उपलब्ध नहीं कराया है इसकी जांच की जाएगी। दोषी पाए जाने पर समूह को रद कर कार्रवाई की जाएगी। जल्द ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को पुष्टाहार उपलब्ध करा दिया जाएगा।-- एजाज अहमद, सीडीपीओ।

'