Today Breaking News

अग्निपथ योजना के खिलाफ युवाओं को गुमराह कर रहा विपक्ष - CM योगी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आजमगढ़ में लोकसभा उप-चुनाव के लिए चुनाव प्रचार के दौरान विपक्ष पर सशस्त्र बलों में भर्ती के लिए अग्निपथ योजना के खिलाफ युवाओं को गुमराह करने का आरोप लगाया। सीएम योगी ने कहा- दुनिया ने इस योजना का स्वागत किया है, लेकिन विपक्षी दल युवाओं के जीवन के साथ खिलवाड़ करने के लिए साजिश के तहत युवाओं को गुमराह कर रहे हैं। दिनेश लाल यादव निरहुआ के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष की तुलना राहू-केतू से की।

विपक्षी दलों पर सीएम का हमला ऐसे समय में आया है जब केंद्र सरकार द्वारा सेना में नई भर्ती योजना का विरोध करने के लिए युवा सड़कों पर हैं। सशस्त्र बल के जाने के इच्छुक युवा कई  राज्यों के कई जिलों में सड़कों पर उतर आए हैं। देश के कई राज्य के कई हिस्सों में हिंसक विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। इस दौरान भीड़ ने सार्वजनिक संपत्ति और वाहनों को भारी नुकसान पहुंचाया है। इस मामले में पुलिस ने रविवार शाम तक  387 लोगों को गिरफ्तार किया है।

इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने युवाओं को अग्निपथ योजना का लाभ समझाने की भी कोशिश की। सीएम योगी ने कहा आजमगढ़, जो पूर्वांचल क्षेत्र के अंतर्गत आता है, देश के सबसे पिछड़े क्षेत्रों में से एक है और बड़ी संख्या में युवाओं को रक्षा और अर्धसैनिक बलों में भेजता है। अग्निपथ योजना के बारे में बोलते हुए सीएम आदित्यनाथ ने कहा कि इस योजना से सिर्फ 1.5 सालों में 10 लाख युवाओं को नौकरी मिलेगी।  अग्निपथ योजना के तहत चार साल का प्रशिक्षण पूरा करने वालों में से 25% सेना, नौसेना, वायु सेना, अर्धसैनिक, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और अन्य सेवाओं में जा सकेंगे।

'