Today Breaking News

15 साल की नाबालिग बनी बिन ब्याही मां, फूफा ने बनाया हवस का शिकार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, बांदा. उत्तर प्रदेश के बांदा जिले से रिश्ते को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. जहां रिश्ते में लड़की का फूफा नाबालिग के साथ सालों से रेप कर रहा था, शर्मनाक घटना का खुलासा तब हुआ जब लड़की गर्भवती हो गई और उसने बच्चे को जन्म दे दिया. 15 साल की नाबालिक लड़की ने 9 महीने के बच्चे को जन्म दिया है इसके बाद से तमाम लोग हैरान हैं और यह चर्चा का विषय बना हुआ है. घटना के बाद आरोपी युवक फरार हो गया है.

मामला बांदा जनपद के तिंदवारी थाना क्षेत्र का है. जहां पर एक लड़की से उसके सगे फूफा के भाई यानि रिश्ते का फूका सालों से दुष्कर्म कर रहा था. लड़की के विरोध करने पर उसे और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी देता रहा, जिससे लड़की चुपचाप सब कुछ सहन करती रही. नाबालिग लड़की जब गर्भवती हुई तब तक घर वालों को भनक नहीं लगी. लेकिन समय बढ़ता गया और लड़की के हाथ पैरों में स्वेलिंग आ गई तब घरवालों ने डॉक्टर को दिखाया. घरवालों ने डॉक्टर से जांच करवाई तब बात स्पष्ट हो गई कि लड़की के पेट में बच्चा है.

पूरे मामले में लड़की के माता-पिता ने अपने रिश्तेदारों से बात की और आरोपी पर शादी के लिए दवाब डाला तो आरोपी ने कहा कि ठीक है अबॉर्शन करा दीजिए उसके बाद शादी कर ली जाएगी. लेकिन तब तक लड़की को गर्भवती हुए काफी समय हो चुका था, उस वक्त बच्चा पैदा होने की स्थिति पर था. लड़की को दर्द होने पर परिजन उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराए जहां नाबालिक 15 साल की लड़की ने बच्चे को जन्म दिया. पूरे घटनाक्रम को लेकर लड़की के पिता ने पुलिस चौकी में सूचना दी, लेकिन सक्रियता नहीं दिखा रही है. जिससे अब पीड़ित परिवार परेशान है.

जिस व्यक्ति ने लड़की को गर्भवती किया है वह बबेरू कोतवाली क्षेत्र के निभौर गांव का रहने वाला छोटू है. घटना के बाद से आरोपी युवक और उसके परिजनों ने मिलकर साजिश के तहत युवक को अपने घर से बाहर भेज दिया.

आरोपी के खिलाफ FIR दर्ज

पूरे मामले में सदर सीओ आंनद कुमार ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि तिंदवारी थाने में सूचना दी गई है कि एक नाबालिग लड़की के साथ उसके रिश्तेदार के द्वारा सालों से यौन शोषण किया जा रहा था. लड़की ने जब भी विरोध किया तो आरोपी उसे और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी देता था. पीड़ित लड़की को बच्चा हुआ है, जिसकी सूचना मिलते ही मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्यवाही की जा रही है.

'