Today Breaking News

गाजीपुर में बीएड की प्रवेश परीक्षा में 2494 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले में बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा कराने को लेकर जिला प्रशासन बुधवार को अलर्ट रहा। 35 केंद्रों पर परीक्षा सकुशल संपन्न करायी गयी है। इसमें 15 हजार 608 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। परीक्षा दो पालियों में करायी गयी है। दोनों पालियों में कुल 2494 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा को सकुशल संपंन कराने के लिए केंद्रों पर उच्चाधिकारियों की ओर से निरीक्षण किया गया।

बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा को लेकर कालेज में प्रवेश से पूर्व सघन तलाशी ली जा रही थी। केद्रों पर परीक्षार्थी, शिक्षक या कर्मचारी मोबाइल लेकर प्रवेश नहीं दिया जा रहा था। परीक्षा केंद्रों से सभी प्रकार की डिवाइस हटा दी गयी थी। परीक्षा केंद्रों के आसपास की फोटोकॉपी और इंटरनेट से जुड़ी दुकानें भी बंद रही। केंद्रों पर विश्वविद्यालय की ओर से तैनात पर्यवेक्षक सभी बिंदुओं पर जांच किए। यह विद्यालय में परीक्षा शुरू होने से दो घंटा पूर्व हीं पहुंच गए थे। 

वहीं स्टेटिक मजिस्ट्रेट सीसीटीवी कैमरा सहित कक्षों में सभी व्यवस्थाओं को परखा। पहली पाली की परीक्षा सुबह नौ बजे शुरू हो गयी। जिसमें 15 हजार 608 परीक्षार्थी पंजीकृत थे, जिसमें 1247 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। वहीं दूसरी पाली की परीक्षा में भी 1247 परीक्षार्थी हीं अनुपस्थित रहे। पहली पाली में रिजनिंग के प्रश्न कठिन होने के कारण परीक्षार्थी उलझे रहे। 

केंद्रों पर परीक्षा सकुशल संपंन कराने के लिए जिलाधिकारी एमपी सिंह सहित एडीएम अरूण कुमार सिंह ने भी कई केंद्रों का निरीक्षण किया। केंद्रों के निरीक्षण करने के लिए एसडीएम भी लगाए गए थे। सहजानंद पीजी कालेज के प्राचार्य व परीक्षा के नोड़ल अधिकारी डा. वीके राय ने बताया कि परीक्षा सकुशल संपंन हो गयी। कड़ी सुरक्षा के बीच परीक्षा करायी गयी। केद्रों पर प्रश्न पत्रों को सुरक्षित भेजने के लिए पुलिसकर्मियों की सुरक्षा में भेजा गया। दोनो पालियों में 1247 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा नकलविहीन कराने के लिए 18 केंद्र प्रतिनिधि सहित 35 स्टैटिक मजिस्ट्रेट बनाए गए थे। वहीं विश्वविद्यालय की ओर से भी पर्यवेक्षक तैनात थे।

'