Today Breaking News

उपचुनाव में हार के बाद अखिलेश यादव ने सपा को मजबूत करने के लिए उठाया ये कदम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश की दो सीटें रामपुर और आजमगढ़ सीट पर हुए उपचुनाव में मिली बार के बाद अखिलेश यादव अब संगठन नए सिरे से खड़ा करने में जुट गए हैं। मंगलवार से समाजवादी पार्टी सदस्यता अभियान की शुरूआत करने जा रहे हैं। सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी के मुताबिक अखिलेश यादव मंगलवार को अखिलेश यादव लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय से सदस्यता अभियान की शुरूआत करेंगे। 

गौरतलब है कि हाल में में समाजवादी पार्टी ने आजमगढ़ और रामपुर के रूप में अपने दो सबसे बड़े गढ़ में हार का मुंह देखा है। ये दोनों सीटें समाजवादी पार्टी साल 2019 के लोकसभा चुनाव में जीती थी। आजमगढ़ सीट पर खुद अखिलेश यादव ने नवनिर्वाचित सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ को साढ़े चार लाख से ज्यादा वोटों से हराया था वहीं रामपुर सीट आजम खान का गढ़ मानी जाती है। आजम खान भी इस सीट से 2019 में चुनावी जीत दर्ज करने में कामयाब रहे थे। दोनों के इस्तीफे के बाद खाली हुई इन सीटों पर बीजेपी ने कब्जा किया है।

रामपुर और आजमगढ़ सीट पर मिली करारी हार के बाद अखिलेश यादव को पार्टी के भीतर ही विरोध का सामना करना पड़ रहा है। सपा की सहयोगी सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर अखिलेश यादव के खिलाफ जमकर आग उगल रहे हैं। राजभर तो अब अखिलेश यादव के नेतृत्व पर ही सवाल खड़ा कर रहे हैं और ये कह रहे हैं कि अखिलेश के नेतृत्व में सपा ने कोई चुनाव नहीं जीता है। अखिलेश यादव के सदस्यता अभियान की मुहीम को लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों से जोड़कर देखा जा रहा है। 

'