Today Breaking News

सर अबकी छोड़ दीज‍िए...ताउम्र घूस नहीं लूंगा, ACB के हत्‍थे चढ़ते ही ग‍िड़ग‍िड़ाने लगा दारोगा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ.  सीतापुर रोड स्थित सैरपुर थाने की बौरूमऊ चौकी के प्रभारी योगेश सिंह को शुक्रवार दोपहर एसीबी (एंटी करप्शन ब्यूरो) की टीम ने सात हजार रुपये घूस लेते रंगेहाथ दबोच लिया। टीम उन्हें जानकीपुरम थाने लेकर पहुंची। जहां, मुकदमा दर्ज दर दाखिल कर दिया गया। दारोगा ने मारपीट के मामले में दर्ज मुकदमें में दो लोगों के नाम हटाने के लिए सात हजार रुपये की मांग की थी।

डीआइजी एसीबी राजीव मल्होत्रा ने बताया कि बीते 26 मार्च को सैरपुर इलाके टंटापुर गांव में जमीनी विवाद में जितेंद्र और रामस्वरूप पक्ष में मारपीट हुई थी। मामले में जितेंद्र की ओर से रामस्वरूप और उसके घरवालों व साथियों समेत नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। वहीं, रामस्वरूप पक्ष से जितेंद्र और उसके परिवारजन समेत नौ के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था।

दोनों मामलों की विवेचना चौकी प्रभारी बौरूमऊ योगेश कर रहे थे। तीन दिन पहले जितेंद्र के भाई विजेंद्र ने एसीबी में शिकायत की थी कि दारोगा योगेश उन पर दबाव बना रहे हैं। वह दो नाम हटाने के लिए रुपयों की मांग कर रहे हैं।

डीआइजी ने बताया कि इसके बाद उन्होंने टीम गठित की। टीम गठित होने के बाद विजेंद्र लगातार दारोगा योगेश के संपर्क में थे और उससे रुपयों की बात कर रहे थे। इसके बाद शुक्रवार को टीम के साथ विजेंद्र, दारोगा को सात हजार रुपये देने के लिए पहुंचे। विजेंद्र ने जैसे ही दारोगा को सात हजार रुपये दिए तभी एसीबी की टीम ने उन्हें रंगेहाथ पकड़ लिया।

टीम आरोपित दारोगा योगेश को जानकीपुरम थाने लेकर पहुंची। जानकीपुरम थाने में दारोगा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराकर उनके सिपुर्द कर दिया गया है। इंस्पेक्टर जानकीपुरम छत्रपाल सिंह ने बताया कि दारोगा को गिरफ्तार कर लिया गया है। उधर, डीसीपी उत्तरी सैयद मो. कासिब आब्दी ने बताया कि दारोगा योगेश को निलंबित कर दिया गया है।

मृतक आश्रित कोटे में मिली थी नौकरी, पकड़े जाने पर मांगने लगे माफी:

डीआइजी एसीबी ने बताया कि दारोगा योगेश सिंह को मृतक आश्रित कोटे में वर्ष 2019 में नौकरी मिली थी। एसीबी की ट्रैप टीम ने जैसे ही उन्हें रंगेहाथ पकड़ा तो वह परिवार की दुहाई देने लगे। हाथ पैर जोड़कर टीम से छोड़ने की गुहार करने लगे। इसके साथ ही ताउम्र कभी घूस नहीं लेने की शपथ लेने लगे।

'