Today Breaking News

बैरक में मृत अवस्था में मिला गाजीपुर का जवान, 3 महीने बाद थी रिटायरमेंट - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां कोतवाली क्षेत्र ग्राम देवढ़ी निवासी और सेना में हवलदार के पद पर तैनात गणेश पाल (40) अपने बैरक में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत मिले। जिसके चलते सैन्य अधिकारियों में हडकंम्प मच गया। परिजनों के अनुसार सेना ‌ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजकर छानबीन में जुट गई है। परिजनों के अनुसार मृत सेना के जवान का पार्थिव शरीर बुधवार देर शाम तक आने की उम्मीद है।

मृतक की पत्नी इन्द्रावती देवी ने बताया कि ड्यूटी से लौटकर वह भोजन करने के बाद अपने बैरक में आराम करने चले गए। कुछ समय बाद जब उनके साथियों ने उन्हें ड्यूटी के लिए जगाना चाहा तो वह नहीं जगे। बाद इसकी सूचना सेना के अधिकारियों को दी।जहां पहुंचते ही अधिकारियों ने शरीर से कोई हरकत होता न देख तुरंत आर्मी के कमांड अस्पताल ले गए। जहाँ डॉक्टरो ने मृत घोषित कर दिया ।

परिवार में मातम

घटना के तुरंत बाद सैन्य अधिकारियों ने इसकी तत्काल सूचना मृत फौजी के गाँव देवढी में परिजनों को दिया। सूचना मिलते ही परिवार में जहाँ कोहराम मच गया,वहीं गाँव में‌ सन्नाटा पसर गया। सेना के जवान की मौत की खबर गाँव सहित क्षेत्र में आग की तरह फैल गई। जहाँ क्षेत्रीय ग्रामीणों की भीड इकट्ठा हो गई। ग्रामीण शोकसंतप्त परिजनों को सांत्वना देने लगे। इस घटना के बाद मृतक की पत्नी इन्द्रावती देवी समेत घर की महिलाओं की चीखपुकार से माहौल पूरी तरह से गमगीन हो गया।

परिजनों ने बताया कि सेना के अधिकारियों ने बताया कि जवान ड्यूटी से आने के बाद वह खाना खाकर आराम करने लगे। इनके साथियों ने थोडी देर बाद जगाना चाहा तो नहीं जगे। शक होने पर सेना के अधिकारियों व जवानों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया। जहाँ उनकी मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि सेना का जवान जम्मू-कश्मीर में गोरखा रेजिमेंट में तैनात था। जो आगामी 31 अक्टूबर को सेवानिवृत होने वाले थे।

मृत जवान के तीन बच्चे

मृत सेना का जवान अपने दो भाइयों में छोटे थे। मृतक जवान के दो बेटे बिट्टू ,दिप्पू और एक बेटी नेहा सहित भरा पूरा परिवार छोड गए।

'