Today Breaking News

दबंग लंगूर से वन विभाग भी हारा, दुकानदार अपनी दुकान लंगूर के हवाले कर बचा रहे जान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, आजमगढ़. आजमगढ़ जिले के फूलपुर में एक दबंग लंगूर की कारगुजार से अब तक एक दर्जन लोग जख्मी हो चुके हैं। एक पखवाड़े से खौफ में जी रहे दुकानदार और राहगीर जहां होते हैं वहां लंगूर के हवाले ही सबकुछ कर जान बचाने की जुगत लगाते नजर आते हैं। वहीं दूसरी ओर अस्पताल में एंटी रेबीज इंजेक्शन का टोटा होने से बाजार में इलाज ही सहारा है।

कुछ दिन पहले जहानागंज तो अब फूलपुर क्षेत्र के लोग एक लंगूर के खौफ में जी रहे हैं। अब तक एक दर्जन से ज्यादा लोगों को काटकर जख्मी कर चुका है, लेकिन अस्पताल में एंटी रेबीज इंजेक्शन न होने से जेब ढीली करनी पड़ रही है। हालत यह कि जिस दुकान पर पहुंच रहा है वह दुकान लंगूर के हवाले कर वहां से जान बचाने के लिए हट जा रहे हैं।

एक सप्ताह पहले लंगूर चाय, मीठा आदि की दुकानों पर कुछ पल खाने के बाद आगे बढ़ जा रहा था, लेकिन धीरे-धीरे यह हमलावर हो गया। कुछ लोगों को काटकर जख्मी किया, तो कई लोग दहशत में गिरकर घायल हो गए। बुधवार को भी सुबह से उसका उत्पात कम नहीं हुआ। मुख्य चौक व रोडवेज पर लंगूर को देखते ही दुकानदार अपनी दुकान छोड़कर हट गए। एक दुकान पर पहुंचा लंगूर नमकीन का पैकेट खोलकर खाया और उसके बाद मक्के के ठेले पर पहुंच गया। फिर रेलवे ट्रैक की तरफ चला गया।

उपजिलाधिकारी ज्ञानचंद गुप्ता का कहना है कि लंगूर को पकड़ने के लिए विभाग व एंटी रेबीज के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से बात की गई है। वहीं बुधवार को नगर पंचायत के लिपिक रमेश चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि वन विभाग की टीम कई दिन आई, लेकिन निश्चित स्थान न होने से पकड़ा नहीं जा सका है। टीम लगातार उसे पकड़ने का प्रयास कर रही है।

बोले अधिकारी- : ‘बीच में कुछ दिन एंटी रेबीज इंजेक्शन की समस्या थी। बुधवार को इंजेक्शन जिले के स्टोर में आ चुका है। सभी अस्पताल प्रभारियों को बता दिया गया है कि जिसे जितनी जरूरत हो वह स्टोर से मंगवा लें। कहीं कोई दिक्कत अब नहीं है।’’ -डा. इंद्र नारायण तिवारी, सीएमओ।

'