Today Breaking News

पूर्वांचल में बादलों के रुख ने चौंकाया, नोट कर लें बारिश की यह महत्‍वपूर्ण तिथियां

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. पूर्वांचल सहित वाराणसी में मानसूनी सक्रियता का दौर दोबारा तीन दिनों से जारी है। एक ओर जहां 90 मिमी तक बारिश बीते 24 घंटों में हुई है वहीं दूसरी ओर तापमान में भी कमी का दौर लोगों को गर्मी से राहत दे रहा है। मौसम विभाग की ओर से 25 जुलाई तक बारिश की स्थिति और 26 के साथ ही 27 जुलाई को तेज हवाओं के साथ कड़क चमक वाली बारिश के संकेत मौसम विभाग ने जारी किए हैं। इस लिहाज से आने वाले दिनों में मौसम का रुख अब सामान्‍य होने की ओर है। मौसम विज्ञानी मान रहे हैं कि अब मौसम का रुख सामान्‍य हो चला है तो दूसरी ओर गर्मियों का दौर भी अब पखवारे भर के बाद बीतने की ओर है।

वाराणसी में बीते चौबीस घंटों में अधिकतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से पांच डिग्री कम रहा। न्‍यूनतम तापमान 24.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्‍य से दो डिग्री कम रहा। इस दौरान 90 मिमी तक बारिश दर्ज की गई। आर्द्रता अधिकतम 98 फीसद और न्‍यूनतम 92 फीसद दर्ज की गई। मौसम विभाग की ओर से जारी सैटेलाइट तस्‍वीरों के अनुसार अगले पांच दिनों तक बारिश की स्थिति बनी हुई है। इसके साथ ही पूर्वांचल में बारिश के साथ ही तापमान में भी कमी का स्‍तर बना हुआ है।

मौसम विभाग ने इस पूरे सप्‍ताह तापमान में गिरावट के साथ ही बारिश में सक्रियता का अंदेशा जताया है। वातावरण में 90 फीसद से अधिक नमी का स्‍तर है तो दूसरी ओर वातावरण में तापमान भी सामान्‍य से पांच डिग्री तक कम हो चुका है। मौसम विभाग की ओर से जारी आंकड़ों में अब बारिश की संभावनाओं ने सिर उठाया है। ऐसे में इस पूरे सप्‍ताह जहांं बारिश की संभावना पूरी तरह से है तो दूसरी ओर अगस्‍त माह के पहले पखवारे में तापमान में और कमी की उम्‍मीद है। 

'