Today Breaking News

खेत में बिजली गिरने से एक की मौत, दूसरा झुलसा - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. कासिमाबाद थाना क्षेत्र के सुरवत गांव में गुरुवार की दोपहर आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की मौत हो गई। उसका साथी घायल हो गया। हादसा तब हुआ जब दोनों नहर के पास खेतों में धान की पौध देखने गए थे और इसी दौरान बारिश के बीच गिरी बिजली ने उन्हें चपेट में ले लिया।

बलिया जनपद के चितबड़ागांव के निवासी मृत्युंजय पांडे (23 वर्ष) कासिमाबाद के सुरवत में अपने फूफा रविंद्र पांडे के रहकर देवली डिग्री कॉलेज से बीएड कर रहे थे। कालेज में पढ़ाई के बीच अपने रिश्तेदारों का काम में भी हाथ बटांते थे। गुरुवार को मृत्युंजय पांडे की मौत हो गई। वह अपने साथी गोलू पांडे के साथ गांव से दक्षिण तरफ नहर के पास धान का खेत देखने गए थे। 

उसी समय गरज व चमक के साथ बारिश शुरू हो गई और दोनों लोगों के ऊपर अकाशीय बिजली गिर गई। बिजली गिरते ही मौके पर ही दोनों अचेत होकर गिर पड़े। कुछ दूरी पर मौजूद लोगों ने घटना को देखा और दौड़कर दोनों को उठाया। परिजनों को भी बिजली गिरने की जानकारी दी जिसके बाद आनन फानन में आसपास के ग्रामीण दोनों को मऊ निजी अस्पताल ले गए। जहां पर डॉक्टरों ने मृत्युंजय पांडे को मृत घोषित कर दिया, वही गोलू पांडे का इलाज चल रहा है जो खतरे से बाहर हैं।

'