Today Breaking News

खूंखार बाघों के इलाके में फंसी ये बड़ी ट्रेन, यात्रियों की अटकी जान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, पटना. गोरखपुर नरकटियागंज रेल खंड के वाल्मीकि नगर टाइगर रिजर्व एरिया में रेलवे की ओवरहेड बिजली तार टूटने से बांद्रा-बरौनी अवध एक्सप्रेस करीब दो घंटे तक टाइगर रिजर्व एरिया के घने जंगल में फंसी रही। बंदरों के उत्पात में ओवरहेड तार टूट गया था जिसकी वजह से अवध एक्सप्रेस दो घंटे तक जंगल में अटकी रही और उसके पैसेंजर परेशान रहे। तार टूटने की जवह से सप्तक्रांति एक्सप्रेस समेत कई ट्रेन को अलग-अलग स्टेशनों पर रोका गया। रेलवे कर्मचारियों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद टूटे तार को ठीक किया जिसके बाद परिचालन सामान्य हो सका। सरकारी फिगर में वाल्मीकि नगर टाइगर रिजर्व एरिया में 43 बाघ हैं।

ट्रेन के अचानक खड़ी हो जाने की वजह से इस रेलवे रूट पर चलने वाली सप्तक्रांति एक्सप्रेस समेत कई बड़ी ट्रेनों के भी पहिए थम गए। वहीं बीच जंगल ट्रेन रुक जाने के बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया। एक तो ट्रेन बीच जंगल में रुकी, दूसरा वो भी बाघों वाले इलाके में। ऐसे में परेशान होना भी लाजिमी था। इसी वजह से काफी यात्री अपने कोच को बंद कर अंदर दुबके रहे तो वहीं काफी यात्री बिना डरे जंगल में रेल ट्रैक पर बैठे रहे। 

वहीं जब इस मामले की सूचना मिली तो रेल विभाग में हड़कंप मच गया। रेलवे के अधिकारी आवागमन को बहाल करने के लिए पहुंचे। बंदरों की जरा सी हरकत ने कई बड़ी ट्रेनों के समय सारणी में बदलाव कर दिया। वाल्मीकि नगर स्टेशन मास्टर पीएन पांडेय ने इस मामले में बताया कि लगभग एक घंटा का ब्लॉक लेकर इलेक्ट्रिक विभाग के द्वारा इंसुलेटर व पेंडुलम की मरम्मत की गई जिसके बाद ट्रेन का परिचालन को शुरू किया गया।

'