Today Breaking News

गाजीपुर जिले में कोरोना के पांच संक्रमित मिले

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों के आंकड़े तेजी से बढ़ने लगे है। रविवार को कुल पांच मरीज कोरोना संक्रमित मिले है। अब जिले में कुल 14 मरीज कोरोना संक्रमित है। इसमें 369 संदिग्ध मरीजों के सैंपल की आरटीपीसीआर जांच में चार व 372 के एंटीजन किट की जांच में एक मरीज संक्रमित मिला है। विभाग की ओर से कोरोना जांच की रफ्तार बढ़ा दी गयी है।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. उमेश कुमार ने बताया कि कोरोना का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। संक्रमण की गति हालांकि अभी उस रफ्तार में नहीं है, मगर खतरा अब भी बरकरार है। इसे लेकर कोविड अस्पतालों को सक्रिय कर दिया है, मगर संक्रमित लोगों को होम क्वारंटीन किया जा रहा है। इनकी निगरानी चिकित्सीय टीम करती है। 

ऐसे लोग जो कोरोना संक्रमित हैं उनके कहीं भी आने जाने पर रोक लगी है। चिकित्सीय टीम मौके पर निरोधात्मक कार्रवाई भी करती है। उन्होने कहा कि सभी को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मास्क लगाने व दूरी बनाए रखने की अपील की है। कहा है कि जिन लोगों को अब तक टीका नहीं लगा है वे संक्रमण से बचने के लिए तत्काल टीका लगवा लें। कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आने पर कोविड़-19 की जांच तत्काल कराएं। कोरोना की जांच नि:शुल्क होती है।

'