Today Breaking News

ट्रांसफर्मर जलने से 25 दिन से ठप है विद्युत आपूर्ति, डीएम आदेश को दिखाया ठेंगा - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सेवराई में बिजली विभाग की मनमानी के चलते 25 वें दिन भी ट्रांसफार्मर न बदले जाने के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उनके सामने पेयजल की भी समस्या गहरा गई है। लोगों को मजबूरीवश बोतल का पानी खरीद कर पीना पड़ रहा है।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि ट्रांसफार्मर बदलने में अब राजनीति की जा रही है। ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 24 घंटे के अंदर ट्रांसफार्मर बदलकर आपूर्ति बहाल नहीं की गई तो हम सभी एकजुट होकर तहसील मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन को बाध्य होंगे।

सेवराई तहसील मुख्यालय के स्थानीय गांव के वार्ड नंबर 15 में 25 दिन पहले 63 केवीए का ट्रांसफार्मर जल गया था। जिसके न बदले जाने के कारण भीषण गर्मी, उमस और पेयजल की समस्या से दो-चार होना पड़ रहा है।

शिकायत के बाद भी नहीं हुआ समाधान

क्षेत्रीय लोगों द्वारा कई बार बिजली विभाग के उच्च अधिकारियों उप जिलाधिकारी महोदय सहित क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों को मामले से अवगत कराया गया। बावजूद इसके उदासीनता के कारण संबंधित क्षेत्र में रविवार को भी बिजली आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी। जिससे लोगों की परेशानियां और बढ़ गई हैं।

डीएम आदेश को दिखाया ठेंगा

उप जिलाधिकारी सेवराई राजेश प्रसाद चौरसिया के द्वारा लोगों की शिकायत का संज्ञान लेते हुए तत्काल जिलाधिकारी महोदय को समस्या से अवगत कराते हुए जल्द से जल्द ट्रांसफार्मर बदलकर आपूर्ति बहाल करने की मांग की गई थी। जिस पर जिलाधिकारी द्वारा अधीक्षण अभियंता विद्युत गाजीपुर को तत्काल निर्देशित करते हुए ट्रांसफॉर्मर बदलकर आपूर्ति बहाल करने का आदेश दिया गया था।

एसडीएम ने कार्रवाई की दी चेतावनी

एसडीएम राजेश कुमार चौरसिया
विभागीय अधिकारियों की मनमर्जियां इतनी है कि जिलाधिकारी के आदेश के 4 दिन बाद भी अभी तक संबंधित क्षेत्र में आपूर्ति बहाल नहीं की गई है। जिससे सैकड़ों दुकान और 50 से अधिक घरो के हजारों लोग प्रभावित है। एसडीएम राजेश प्रसाद ने बताया कि कार्य में शिथिलता बरत रहे दोषी बिजली विभाग के कर्मचारियों अधिकारियों के खिलाफ जिला अधिकारी को करवाई के लिए पत्राचार किया गया है। जल्द ट्रांसफार्मर बदलकर संबंधित क्षेत्र की बिजली आपूर्ति सुचारू रूप से शुरू कराया जाएगा।
'