Today Breaking News

गाजीपुर में मालगाड़ी के नीचे से आते जाते हैं ग्रामीण, RPF, GRP बनी रहती है मूकदर्शक - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. पूर्व मध्य रेलवे दानापुर की दिल्ली हावडा मेन लाइन पर स्थित जमानियां दिलदारनगर सहित अन्य स्टेशनों से हैरान कर देने वाली तस्वीरें सामने आई हैं। यहां यात्रियों से लेकर आम जन जल्दबाजी में अपनी अनमोल जिंदगी को खतरे में डालने से बाज़ नहीं आ रहे हैं। क्या पुरुष,क्या महिलाएं, क्या छोटे-छोटे बच्चे रेलवे ट्रैक पर खड़ी मालगाड़ी के नीचे से बड़े ही आराम से अपनी जान को खतरे में डालते हुए आते जाते हुए नज़र आ रहे हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि यह तब है जब स्टेशन पर आरपीएफ ,जीआरपी के जवान मुस्तैद रहते हैं। वही लोगों का कहना है कि अगर इस दौरान रेलवे ट्रैक पर खड़ी ट्रेन ग्रीन सिग्नल होने पर अचानक चल पड़े तो फिर इस रेलवे ट्रैक पर खड़ी मालगाड़ी के नीचे से अपनी जान को खतरे में डाल कर गुजर रहे लोगों का क्या हाल हो सकता है। उसकी कल्पना करके भी जिस्म में सिहरन दौड़ जाती है। लोगों ने बताया कि इसी जल्दबाजी का नतीजा है कि पूर्व में अब तक दर्जनों से उपर लोगों की ट्रेन‌ कि चपेट में आने से मौत हो चुकी है।

RPF, GRP के सामने निकलते हैं लोग

इस रेल खंड के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर अक्सर मालगाड़ी ग्रीन सिगनल ना होने की वजह से रुक जाती है। इस दौरान वहां से गुज़रने वाले लोग अवैध रूप से जान जोखिम‌ में डाल मालगाड़ी के नीचे से खुले रेलवे ट्रैक पार करते हैं। मगर आरपीएफ और जीआरपी मूकदर्शक बनी रहती है।

निरीक्षक बोले - पकड़े जाने पर होगी कार्रवाई

ग्रामीणों ने बताया कि रेलवे नियम के मुताबिक, रेलवे ट्रैक को बिना सरफेस या फुट ओवर ब्रिज या रेलवे क्रॉसिंग के पार करना, ट्रेन या मालगाड़ी के नीचे गुजरना रेलवे एक्ट की धारा 147 के तहत कानूनन अपराध है। जिसमें दोषी पाए जाने पर जुर्माना या 6 महीने की सज़ा या दोनों ही एक साथ हो सकती है । इस बाबत आरपीएफ निरीक्षक बालगंगाधर ने बताया कि हमेशा निगरानी की जाती है। ऐसे लोगों के पकड़े जाने पर कड़ी कार्यवाई भी होती है।

'