Today Breaking News

फर्जी IPS गिरफ्तार, इंदौर से BBA और नोएडा से MBA किया फिर...डेयरी में दूध बेचता था

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. लखनऊ में पुलिस ने शुक्रवार शाम को फर्जी पुलिस अफसर को गिरफ्तार किया है। वह लोगों पर रौब गांठने के लिए फर्जी आईपीएस बनकर घूमता था। उसे महानगर इलाके से पकड़ा गया है। पुलिस अब उससे पूछताछ कर रही है।

पकड़े गए आरोपी की पहचान राकेश त्रिपाठी के रूप में हुई है। वह लखनऊ के न्यू हैदराबाद का रहने वाला है। मदर डेरी में दूध की सप्लाई करता है। राकेश त्रिपाठी ने इंदौर से बीबीए और नोएडा से एमबीए की पढ़ाई की है।

महानगर इंस्पेक्टर केशव कुमार तिवारी ने बताया कि पिछले दिनों उसके बारे में शिकायत मिली थी। शिकायत करने वाले ने बताया था कि राकेश त्रिपाठी नकली आईपीएस अधिकारी बताकर रौब गांठने का काम कर रहा है।

उसने फेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप की DP पर वर्दी में फोटो लगा रखी है। प्रोफाइल में IPS लिख रखा है। जांच में शिकायत सही पाए जाने पर राकेश त्रिपाठी को गिरफ्तार किया गया।

आईपीएस बनने का सपना नहीं हो पाया पूरा

पुलिस के मुताबिक, राकेश ने पूछताछ में बताया कि उसने इंदौर से बीबीए और नोएडा स्थित एमिटी यूनिवर्सिटी से एमबीए की पढ़ाई की है। वह आईपीएस बनना चाहता था लेकिन नहीं बन सका। इसलिए उसने वर्दी खरीद कर फोटो खिंचवाई थी।

लोग बोले- दुकानदार से लेकर ऑटो वालों को करता था परेशान

राकेश के घर के आसपास रहने वाले लोगों का कहना है कि राकेश खुद को IPS अधिकारी बताता है। उसकी DP पर वर्दी में फोटो देखकर लोग उसकी झांसे में आ जाते हैं। उसने कई बार दुकानदारों और ऑटो चालक से लेनदेन के लिए भी रौब गांठने का काम किया है।

'