Today Breaking News

गड्ढों में तब्दील दो तहसीलों को जोड़ने वाली सड़क - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जमानियां-दिलदारनगर मुख्य मार्ग का नाम गड्ढे वाली सड़क पड़ गया है। सड़क पूरी तरह से टूट गई है और जगह-जगह गड़्ढे बन गए हैं। सड़क पर आवागमन करने वाले लोग विभाग को कोस रहे हैं।

12 किमी लंबा जमानियां -दिलदारनगर मार्ग की स्थिति बेहद दयनीय हो गई है। सड़क के बीच उभरे अनगिनत गड्ढे आवागमन में परेशानी का कारण बने हुए हैं। लगभग तीन वर्ष पहले इस सड़क का निर्माण कराया गया था। निर्माण के समय ही इस सड़क की गुणवत्ता पर सवाल उठते रहे, लेकिन कोई भी इसे गंभीरता से नहीं लिया। कुछ ही दिन बाद यह सड़क टूटने लगी और जगह-जगह गड्ढ़े बन गए। सबसे खराब स्थिति सीडीपीओ कार्यालय से लेकर भैदपुर नहर पुलिया तक है। 

यहां सड़क पर हमेशा जलजमाव होने से गड्ढों में वाहन फंस जा रहे हैं। विभाग कि ओर से कई बार ईंट का टुकड़ा डालकर गड्ढों को ढकने का प्रयास किया गया, लेकिन भारी वाहनों के आवागमन से यह टूट गया और सड़क पर गड्ढे फिर उभर गए।हालांकि इस सड़क को सात मीटर चौड़ा करने के लिए विभाग की ओर से शासन को प्रस्ताव भी भेजा गया था लेकिन अभी तक प्रस्ताव पास नहीं हो सका। प्रस्ताव पास हो जाय तो सड़क की गुणवत्ता बेहतर होगी ही साथ ही चौड़ाई भी बढ़ जाएगी इससे लोगों को सहूलियत मिलेगी। इस सड़क की मरम्मत को लेकर काफी समय से आवाज उठ रही है लोग इसका नाम गड्ढों वाला मार्ग रखे हुए हैं।

बेहद महत्वपूर्ण सड़क है यह:

बिहार का कैमूर व बक्सर जनपद सहित जमानियां व सेवराई तहसील को जोड़ने वाले इस मार्ग पर बड़ी संख्या में लोगों का आना-जाना लगा रहता है। बड़ी संख्या में बच्चे बसों से आवागमन करते हैं। कई बार स्कूल संचालकों से लगायत क्षेत्रीय लोग अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से इसकी बदहाली दूर करने का गोहार लगा चुके हैं साथ ही मांग कर रहे है कि चूंकि यह सड़क दो राज्यों को जोड़ती है इसलिए इसे स्टेट सेक्टर योजना में शामिल करना चाहिए।ऐसा होने से सड़क के मरम्मत एवं रख रखाव का बेहतर इंतजाम भी होगा।

'